1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Nagrota Encounter: जैश के चारों आतंकियों के मोबाइल ने खोले कई राज, पाक कर रहा था …

Nagrota Encounter: जैश के चारों आतंकियों के मोबाइल ने खोले कई राज, पाक कर रहा था …

Nagrota Encounter The Mobile Of The Terrorists Around Jaish Opened Many Secrets Was Cooking

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नगरोटा: दो दिन पहले जम्मू से ट्रक मे कश्मीर जा रहे 4 आतंकियों को नगरोटा मे एनकाउंटर कर  मार गिराया गया। ऐसा बताया जा रहा है चारों आतंकवादियों का 12 साल पहले मुंबई में हुए 26/11 जैसे बड़े हमले की तैयारी में थे। पाकिस्‍तान समर्थित ये आतंकवादी किसी बड़ी साजिश की तैयारी में थे।

पढ़ें :- कर्ज के बोझ तले दबा जा रहा है पाकिस्तान, दिवालिया हो गई कई कंपनियां

आपको बता दें, ढेर हुए आतंकवादियों के पास से मिले मोबाइल से कई राज खुले हैं। पाकिस्तान में बैठे आका लगातार आतंकवादियों के साथ संपर्क में थे। आतंकवादियों के पास से मिले मोबाइल फोन में कोड वर्ड में सेव कुछ नंबर्स लगातार संपर्क में थे।

फोन ने खोले कई राज

P1 और P55 के नाम से सेव नंबरों से आतंकवादियों से लगातार लोकेशन का पता लगाया जा रहा था। इन दोनों नंबरों से आए अलग-अलग मेसेज में आतंकियों की खोज-खबर ली जा रही थी। कुछ मेसेज में- कहां पहुंचे? क्या सूरत-ए-हाल है? कोई मुश्किल तो नहीं?...जैसे संदेश मिले हैं। इन्हें आतंकवादियों की तरफ से रिप्लाई भी मिला, जिसमें- 2 बजे और बता देंगे जवाब भेजा गया।

इतना ही नहीं आतंकी जिस ट्रक में सवार होकर जा रहे थे, उसकी एक और सीसीटीवी फुटेज मिली है। सांबा के पास एक टोल पर यह ट्रक सुबह 3 बजकर 44 मिनट पर देखी गई। जिसके करीब 40 मिनट बाद ही नगरोटा के बन टोल प्लाजा पर आतंकियों का सफाया हो गया था।

 

पढ़ें :- पाकिस्तान के सांसद की शर्मनाक करतूत, 14 वर्ष की किशोरी से रचाई शादी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...