आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए रायडू की भूख हड़ताल

chandra babu naidu
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए रायडू की भूख हड़ताल

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को मांग जोर पकड़ते जा रही है। इसी मांग को लेकर मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू सोमवार को दिल्ली में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए। बताया जा रहा है कि सुबह राजघाट जाकर बापू की समाधि को श्रद्धांजलि देने के बाद वो आंध्र भवन में उपवाश पर बैठ गए। इस बीच राहुल गांधी भी वहां पहुंचे और उन्हे अपना समर्थन देते हुए उनसे मुलाकात की।

Naidu On Fast In Delhi To Demand Special Status For Ap :

उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा, ‘आज हम केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने यहां आए हैं। धरने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश के गुंटूर आए थे। मैं पूछना चाहता हूं कि इसकी जरूरत क्या थी।’

उनका समर्थन देने के लिए आंध्र भवन पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं। वह किस तरह के पीएम हैं? उन्होंने आंध्र प्रदेश के लोगों से जो वादा किया था, उसे पूरा ही नहीं किया। मोदी जी कहीं भी जाते हैं तो झूठ बोलते हैं, लिहाजा जनता का विश्वास उनसे उठ गया है।

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के किए गए वादों को पूरा करने की मांग कर रहे हैंं, इसीलिए उन्होने ये भूख हड़ताल की है। उनकी ये भूख हड़ताल सुबह आठ बजे से शुरु होकर रात आठ बजे तक चलेगी। जिसके बाद मंगलवार को वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को इस मसले को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को मांग जोर पकड़ते जा रही है। इसी मांग को लेकर मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू सोमवार को दिल्ली में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए। बताया जा रहा है कि सुबह राजघाट जाकर बापू की समाधि को श्रद्धांजलि देने के बाद वो आंध्र भवन में उपवाश पर बैठ गए। इस बीच राहुल गांधी भी वहां पहुंचे और उन्हे अपना समर्थन देते हुए उनसे मुलाकात की।उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा, 'आज हम केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने यहां आए हैं। धरने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश के गुंटूर आए थे। मैं पूछना चाहता हूं कि इसकी जरूरत क्या थी।'उनका समर्थन देने के लिए आंध्र भवन पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं। वह किस तरह के पीएम हैं? उन्होंने आंध्र प्रदेश के लोगों से जो वादा किया था, उसे पूरा ही नहीं किया। मोदी जी कहीं भी जाते हैं तो झूठ बोलते हैं, लिहाजा जनता का विश्वास उनसे उठ गया है।बता दें कि चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के किए गए वादों को पूरा करने की मांग कर रहे हैंं, इसीलिए उन्होने ये भूख हड़ताल की है। उनकी ये भूख हड़ताल सुबह आठ बजे से शुरु होकर रात आठ बजे तक चलेगी। जिसके बाद मंगलवार को वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को इस मसले को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।