1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गाजीपुर बॉर्डर: हटाई गई कीलों पर बोली दिल्ली पुलिस- इन्हें नए सिरे से लगाया जाएगा

गाजीपुर बॉर्डर: हटाई गई कीलों पर बोली दिल्ली पुलिस- इन्हें नए सिरे से लगाया जाएगा

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों को लेकर जहां एक ओर किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोश-प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं इसपर सियासत भी तेज हो चुकी है। ऐसे में गाजीपुर बॉर्डर पर जबरदस्त हलचल देखने को मिल रही है। यही वजह है कि दिल्ली पुलिस ने यहां सुरक्षा के इंतजाम सख्त कर रखे हैं। मगर इस बीच गाजीपुर बॉर्डर पर कील-काटों की कतारें दिल्ली पुलिस ने ढीली करनी शुरु कर दी है।

पढ़ें :- अखिलेश ने चली बड़ी चाल, बोले- बाबा साहब व लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग संविधान और लोकतंत्र बचाने का करें काम

दरअसल, इसपर पुलिस का कहना है कि इन्हें नए सिरे से लगाया जाएगा। इससे अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि दिल्ली पुलिस गाजीपुर बॉर्डर से सुरक्षा कम करेगी या नहीं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि यहां कीलों की री-पोजिशनिंग की जा रही है। यही नहीं, इसमें ये भी बताया गया है कि आने-जाने वाले रस्ते पर आमजन को कोई परेशानी न हो इसके लिए कील की री-पोजिशनिंग की जा रही है।

पढ़ें :- लोकतंत्र खतरे में है, आने वाले 5 साल में समाजवादियों को बनाना है इतिहास : अखिलेश यादव

बताते चलें कि पिछले ढाई महीनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। इसकी वजह से अब किसान और केंद्र सरकार आमने-सामने आ चुके हैं। वहीं, अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी ये मामला काफी सुर्खियां बटोर रहा है। यही नहीं, 26 जनवरी किसानों की ट्रैक्टर मार्च ने आक्रामक रूप ले लिया था, जिसके कारण दिल्ली पुलिस अब सख्त हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...