करोड़ों नकली भारतीय रुपये के साथ तीन पाकिस्तानी गिरफ्तार

pakistani-arrest
करोड़ों नकली भारतीय रुपये के साथ तीन पाकिस्तानी गिरफ्तार

महराजगंज: नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुक्रवार को भारी मात्रा में नकली नोट की खेप के साथ तीन पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। नेपाल पुलिस ने यह बरामदगी त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास की है। नोट को दो सूटकेस में भरकर रखा गया था। बरामद सभी नोट नए भारतीय दो हजार नोट की शक्ल में हैं। जिनकी मात्रा 7 करोड़ 67 लाख 94 हजार रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए तीनों पाकिस्तानी नागरिकों के नाम नसीरुद्दीन, मोहम्मद अजतार व नादिया अनवर हैं।

Nakli Indian Rupee Ke Sath Pakistani Arrest :

हवाई अड्डा क्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप भंडारी ने बताया कि भारतीय नकली नोटों के साथ पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक कतर एयरवेज से काठमांडू आए थे। जिन्हें हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया गया है। इसके पूर्व ललितपुर में भी 35 लाख रुपया नकली भारतीय नोट पकड़ा जा चुका है। जिसमें नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम मियां का पुत्र युनूस को पकड़ा गया था। जो कि जेल में बंद है।

पाकिस्तानी नागरिकों के साथ हुई नकली नोट की बरामदगी की के तार ललितपुर में हुए बरामदगी से जोडी जा रही है। नकली नोटो की बरामदगी से काठमांडू त्रिभुवन हवाई अड्डे पर चेकिंग व्यवस्था टाइट हो गया है।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज: नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुक्रवार को भारी मात्रा में नकली नोट की खेप के साथ तीन पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। नेपाल पुलिस ने यह बरामदगी त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास की है। नोट को दो सूटकेस में भरकर रखा गया था। बरामद सभी नोट नए भारतीय दो हजार नोट की शक्ल में हैं। जिनकी मात्रा 7 करोड़ 67 लाख 94 हजार रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए तीनों पाकिस्तानी नागरिकों के नाम नसीरुद्दीन, मोहम्मद अजतार व नादिया अनवर हैं। हवाई अड्डा क्षेत्र के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप भंडारी ने बताया कि भारतीय नकली नोटों के साथ पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक कतर एयरवेज से काठमांडू आए थे। जिन्हें हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया गया है। इसके पूर्व ललितपुर में भी 35 लाख रुपया नकली भारतीय नोट पकड़ा जा चुका है। जिसमें नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम मियां का पुत्र युनूस को पकड़ा गया था। जो कि जेल में बंद है। पाकिस्तानी नागरिकों के साथ हुई नकली नोट की बरामदगी की के तार ललितपुर में हुए बरामदगी से जोडी जा रही है। नकली नोटो की बरामदगी से काठमांडू त्रिभुवन हवाई अड्डे पर चेकिंग व्यवस्था टाइट हो गया है। रिपोर्ट-विजय चौरसिया