नालंदा: नदी में नहाने गईं चार बच्चियों की डूबने से मौत

नालंदा| बिहार के नालंदा जिला के बिन्द थाना अंतर्गत ताजनीपुर गांव में जिराइन नदी में स्नान के दौरान चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गयी। इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है। पुलिस ने बताया कि मृतकों में श्याम मिस्त्री की पुत्री अर्चना कुमारी (12), शंकर साव की पुत्री जूही कुमारी(11), कपिल की पुत्री काजल कुमारी(13) व मुरारी की पुत्री संजना कुमारी(14) शामिल है।




मिली जानकारी के मुताबिक़, ताजनीपुर गांव की 8 बच्चियां वहां पास की नदी से छठ पूजा के लिए मिट्टी लेने गईं थी और वहां पहुंच के सब स्नान करने लगी। तभी तेज बहाव के कारण उनमे से 2 बच्चियां डूबने लगी और उसके साथ की दूसरी दोनों बच्चियां उसे बचाने के लिए आगे बढ़ी तो वो भी डूब गईं। इस घटना को देखकर अन्य 4 लड़कियां घबराकर शोर मचाने लगी तभी गाँव के आस-पास के खेतों में काम करने वाले मजदूर लोग वहां पहुंचे और बच्चियों की खोजबीन में जुट गए। इस बीच घटना की सूचना पाकर वहां ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी और सभी लोगों के सहयोग से बच्चियों के शव काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाले गए।

उन चार बच्चियों की डूबने की खबर सुनते ही गांव में कोहराम मच गया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष राकेश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बारे में सीओ अफजल हुसैन, बीडीओ राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि मृतक के परिवारों को सरकारी सहायता के रूप में चार-चार लाख रुपए की मुआवजा दिया जाएगा। उधर पंचायत की मुखिया प्रतिमा कुमारी ने परिजनों को कबीर अंत्योष्टि योजना के तहत तीन-तीन हजार का भुगतान किया है।



रिपोर्ट: आस्था सिंह