मुजफ्फरनगर के साथ ही बदल सकता है आगरा का नाम, बीजेपी विधायक ने की मांग

agra agrvan
मुजफ्फरनगर के साथ ही बदल सकता है आगरा का नाम, बीजेपी विधायक ने की मांग

Name Of Agra Is Also Chenge With Mujaafernager Bjp Mla Demands

आगरा। भारतीय जनता पार्टी के सरधना से विधायक संगीत सोम के मुजफ्फरनगर का नाम बदले जाने की मांग के बाद अब आगरा नार्थ से बीजेपी के ही विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आगरा का नाम बदले जाने की मांग की है। बता दें कि इससे पहले सीएम योगी इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदल चुके है।

बताया जा रहा है कि आगरा नार्थ से बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने सीएम योगी को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि आगरा में बहुत सारे वन (जंगल) और अग्रवाल (महाराजा अग्रसेन के अनुयायी) हैं। इसलिए आगरा का नाम बदलकर अग्रवन कर दिया जाना चाहिए।

विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र को शुरुआत में अग्रवन के नाम से जाना जाता था। महाभारत मे भी इसका जिक्र किया गया है। लेकिन समय के साथ ही शहर को अकबरबाद के रूप में नामित कर दिया गया और कुछ समय बाद यह ‘आगरा’ बन गया। जिसका कोई विशेष अर्थ नहीं है। उन्होने मांग की है कि इस शहर का नाम अब दोबारा अग्रवन कर देना चाहिए।

आगरा। भारतीय जनता पार्टी के सरधना से विधायक संगीत सोम के मुजफ्फरनगर का नाम बदले जाने की मांग के बाद अब आगरा नार्थ से बीजेपी के ही विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आगरा का नाम बदले जाने की मांग की है। बता दें कि इससे पहले सीएम योगी इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदल चुके है। बताया जा रहा है कि आगरा नार्थ से बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने सीएम योगी को एक पत्र लिखा,…