1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Nana Patekar Birthday Special: जब इस एक्ट्रेस ने आयशा जुल्का को नाना के साथ रंगे हाथ पकड़ा, फिर हुआ था कुछ ऐसा…

Nana Patekar Birthday Special: जब इस एक्ट्रेस ने आयशा जुल्का को नाना के साथ रंगे हाथ पकड़ा, फिर हुआ था कुछ ऐसा…

नाना पाटेकर (Nana Patekar) उर्फ विश्वनाथ पाटेकर (Vishwanath Patekar) आज अपना 71 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। नाना पाटेकर का जन्म मुंबई में 1 जनवरी 1951 को एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम दनकर पाटेकर था, जो कि पेशे से एक चित्रकार थे। नाना पाटेकर ने मुंबई के जे. जे. स्कूल ऑफ आर्ट्स से पढ़ाई की. लेकिन नाटकों का शौक उन्हें पहले से ही था। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Nana Patekar Birthday Special: नाना पाटेकर (Nana Patekar) उर्फ विश्वनाथ पाटेकर (Vishwanath Patekar) आज अपना 71 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। नाना पाटेकर का जन्म मुंबई में 1 जनवरी 1951 को एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम दनकर पाटेकर (Dankar Patekar) था, जो कि पेशे से एक चित्रकार थे। नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने मुंबई के जे. जे. स्कूल ऑफ आर्ट्स से पढ़ाई की। लेकिन नाटकों का शौक उन्हें पहले से ही था।

पढ़ें :- Corona Infection के चलते Shaheer Sheikh के पिता की हालत नाजुक, एक्टर ने की फैन से अपील कहा- प्लीज उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में...

पिता की ही तरह नाना पाटेकर को भी स्केचिंग का शौक था। लेकिन क्या आप जानते हैं नाना की लव लाइफ भी सबसे इंट्रास्टिंग रही। आपको बता दे, बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Julka) ने कई हिट फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों से ज्यादा वो अपने को स्टार्स के साथ अफेयर की खबरों से सुर्खियों में रहीं।

आपको बता दें, फिल्मी करियर के दौरान आयशा का नाम उनके साथ काम करनेवाले कई एक्टर्स के साथ जुड़ा। लेकिन हद तो तब हो गई जब आयशा का नाम एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) से जुड़ा और उन्हें एक कमरे में एक साथ रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

आयशा और नाना जब कमरे में एक साथ पकड़े गए

वैसे तो नाना पाटेकर अपनी को एक्ट्रेसेस के साथ काम से काम रखते हैं लेकिन फिल्म ‘अग्निसाक्षी’ की शूटिंग के दौरान वो खुद को मनीषा कोईराला के आकर्षण से नहीं बचा पाए।  मनीषा भी नाना पर दिलो जान से मरती थीं। वो नाना को लेकर इस हद तक पोजेसिव थी कि उन्हें नाना का किसी और एक्ट्रेस से मिलना जुलना ज्यादा पसंद नहीं था।

जब नाना का मनीषा के साथ अफेयर जोरों पर था उसी दौरान इन दोनों की जिंदगी में आयशा जुल्का की एंट्री हो गई। हालांकि मनीषा इस बात से अंजान थी लेकिन उन्होंने एक दिन आयशा जुल्का को नाना के कमरे में साथ देख लिए और फिर क्या था मनीषा नाना पर भड़क उठी और जोर-जोर से चिल्लाने लगीं।

खबरों के मुताबिक मारपीट तक की नौबत आ गई थी लेकिन नाना ने मौके की नज़ाकत को समझते हुए मनीषा को समझाबुझाकर शांत किया। जिसके बाद मनीषा ने पहले से शादीशुदा नाना पर पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी करने का दबाव बनाना शुरु कर दिया लेकिन नाना किसी भी कीमत पर अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए तैयार नहीं थे।

एक ओर जहां आयशा को नाना के साथ एक कमरे में देख और पत्नी को तलाक ना देने के नाना के फैसले से मनीषा का दिल टूट गया। वहीं दूसरी तरफ नाना के साथ लिव इन रिलेशन में रहने के बाद आखिर कार आयशा और नाना पाटेकर का रिश्ता भी बूरी तरह से खत्म हो गया।

दरअसल एक नाटक के मंचन के दौरान नाना ने ना सिर्फ आयशा को सरेआम बेइज्जत किया बल्कि उनपर हाथ भी उठा दिया था जिसके बाद आयशा उनकी जिंदगी से हमेशा के लिए दूर हो गईं।

आयशा जुल्का का नाम पहली बार सुर्खियों में तब आया जब फिल्म ‘खिलाड़ी’ की सफलता के बाद उनका नाम अक्षय कुमार से जुड़ने लगा, लेकिन दोनों के बीच रवीना टंडन की एंट्री हो गई और दोनों का ये प्यार परवान चढ़ने से पहले ही खत्म हो गया।

अक्षय से ब्रेकअप के बाद आयशा एक्टर अरमान कोहली को डेट करने लगीं। कहा जाता है कि वो अरमान से शादी भी करना चाहती थीं, लेकिन अरमान कोहली के फ्लॉप करियर के चलते दोनों की राहें जल्द ही जुदा हो गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nana patekar (@nana.patekar)

फिर उनका नाम फिल्म ‘दलाल’ के बाद मिथुन चक्रवर्ती के साथ जुड़ने लगा, कहा तो यह भी जाता है कि कई सालों तक आयशा मिथुन के साथ लिव इन रिलेशन में भी रहीं लेकिन इनके बीच जब नाना पाटेकर की एंट्री हुई तो ये रिश्ता भी खत्म हो गया।

पढ़ें :- उर्फी जावेद के किलर लुक्स ने मचाया तहलका, गुलाबी कलर का कोट पहने नजर आईं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...