1. हिन्दी समाचार
  2. नारद स्टिंग प्रकरण, आज CBI के सामने आज पेश हो सकते हैं मुकुल रॉय

नारद स्टिंग प्रकरण, आज CBI के सामने आज पेश हो सकते हैं मुकुल रॉय

Narada Sting Case Mukul Roy Can Appear Before Cbi Today

By बलराम सिंह 
Updated Date

कोलकाता। नारद स्टिंग मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय शुक्रवार को सीबीआई के सामने उपस्थित नहीं हुए। सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन के सिलसिले में पूछताछ के लिए मुकुल रॉय को समन भेजा है। मुकुल रॉय को अब शनिवार को जांच दल के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली में बवालः दिल्ली पुलिस ने 20 किसान नेताओं को भेजा नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब

सूत्रों के मुताबिक पूर्व रेलमंत्री मुकुल रॉय ने पेश होने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से शुक्रवार को और समय देने की मांग की थी। उन्होंने सीबीआई को सूचना दी कि पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के चलते वह उपस्थित होने में असमर्थ हैं। बता दें सीबीआई ने गुरुवार को मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा को गिरफ्तार किया था। 2016 में टेप सामने आने के बाद यह पहली गिरफ्तारी है।

2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले जारी किए गए फुटेज में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जैसे दिखने वाले व्यक्ति और मिर्जा एक फर्जी कंपनी को लाभ पहुंचाने के एवज में उसके प्रतिनिधियों से पैसे लेते देखे गए थे। मुकुल रॉय उस समय तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे और कथित रूप से उन्हें मैथ्यू सैमुअल के साथ बातचीत करते हुए देखा गया था जिसने 2014 में स्टिंग ऑपरेशन करने का दावा किया था। सीबीआई को अभी भी फुटेज की प्रमाणिकता जांचने के लिए रॉय की आवाज के नमूने की जांच करनी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...