22 साल बाद कांग्रेस तीन नौजवानों के साथ जीतेगी चुनाव….?

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव करीब आते ही भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। राज्य में बड़े ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का दामन थामने की तैयारी कर ली है। अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात करने के बाद कहा, वह 23 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। गुजरात में चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ एक ‘महागठबंधन’ का खाका तैयार कर दिया है।

इसके अलावा कांग्रेस ने एनसीपी और जेडीयू के एकमात्र विधायक छोटू भाई वसावा के साथ भी चुनाव पूर्व गठबंधन का संकेत दे दिया है। प्रदेश कांग्रेस ने इस समीकरण से 125 सीटें जीतने का दावा तक कर दिया है। शनिवार को राज्य कांग्रेस प्रमुख भरत सिंह सोलंकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, इन नेताओं के समर्थन और आशीर्वाद से पार्टी कुल 182 सीटों में 125 से ज्यादा सीटें आसानी से जीत जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी 11 दिसंबर को बनाए जा सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष }

सोलंकी ने कहा, आप नेता चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सोलंकी ने कहा है कि कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनावों में एक मजबूत दावेदार बनकर उभरी है। उन्होंने कहा कि राकांपा ने राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को धोखा दिया था लेकिन वो गुजरात से भाजपा को उखाड़ फेंकना चाहते हैं तो पार्टी के दरवाजे अभी भी उनके लिए खुले हैं।

जो भाजपा को हरायेगा उसी को समर्थन: हार्दिक पटेल

{ यह भी पढ़ें:- लालू प्रसाद यादव का पीएम मोदी पर निशाना, 'पहले लोग शेर से डरते थे और अब गाय से' }

कांग्रेस द्वारा चुनाव लडऩे की बात को नकारने के बाद हार्दिक पटेल ने दोबारा समर्थन देने की बात कही है। हार्दिक ने अपने साथ ही तीनों युवा नेता को एक जुट होकर बीजेपी को हराने का काम करेंगे। हार्दिक के पास गुजरात में 12 प्रतिशत पाटीदारों का समर्थन है। जबकि अल्पेश ठाकोर के पास राज्य के करीब 35 लाख 92 हजार दलितों का समर्थन हैं वही जिग्रेश पहले ही बीजेपी के खिलाफ झंडा बुलंद कर चुके हैं।

Loading...