1. हिन्दी समाचार
  2. SCO समिट में आज भी पीएम मोदी ने इमरान खान को किया नजरअंदाज, पीएम ने शुरू किया संबो​धन

SCO समिट में आज भी पीएम मोदी ने इमरान खान को किया नजरअंदाज, पीएम ने शुरू किया संबो​धन

Narendra Modi Bishkek Sco Summit 2019

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित एससीओ समिट में पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू कर दिया है। समिट के दूसरे दिन फोटो सेशन के समय पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से बातचीत नहीं की। इसके साथ ही दूरी भी बनाई रखी। गुरुवार को भी आयोजित रात्रिभोज में पीएम मोदी ने इमरान खान से बातचीत नहीं की थी।

पढ़ें :- जरा संभाल कर! ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा मुकदमें लड़ने वाला शख्स, ऐसे कमाता है करोड़ो रुपया

ऐसा माना जा रहा है कि एसीओ समिट में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशान साध सकते हैं। वहीं भातर ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि आतंवाद और बातचीत साथ—साथ नहीं हो सकता है। उधर पाकिस्तान ने एक बार फिर बिश्केक में भारत से बातचीत की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए भारत और पाक के बीच में बातचीत जरुरी है।

इमरान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भी अपनी पीठ थपथपाई। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि वे हाल के लोकसभा चुनावों में जीते गए बड़े जनादेश का इस्तेमाल दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने और क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए करेंगे। वहीं इसको लेकर भारत ने स्पष्ट कर दिया था कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...