मनमोहन सिंह का BJP पर प्रहार, बोले-कृषि आय दोगुनी करने वाला बयान भी एक जुमला

मनमोहन सिंह का BJP पर प्रहार, बोले-कृषि आय दोगुनी करने वाला बयान भी एक जुमला
मनमोहन सिंह का BJP पर प्रहार, बोले-कृषि आय दोगुनी करने वाला बयान भी एक जुमला

नई दिल्ली।  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किसानों की आय दोगुनी करने का खोखला वादा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रविवार को हमला किया और उनके इस वादे को जुमला करार दिया। मनमोहन ने कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। मनमोहन ने यहां कांग्रेस के अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली सरकार ने छोटे और मझोले उद्योग के लिए समस्या खड़ी कर दी और अनौपचारिक क्षेत्र के लिए भी समस्या पैदा किया है।

Narendra Modi Govt Messed Up Economy Says Manmohan Singh :

उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। जब मोदीजी (2014 में) चुनाव प्रचार कर रहे थे, तब उन्होने लंबे-चौड़े वादे किए। वे वादे पूरे नहीं किए गए।” कांग्रेस नेता ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर लागू करने के तरीके की आलोचना की और कहा कि भाजपा ने हर साल दो करोड़ रोजगार पैदा करने का वादा किया था।

उन्होंने कहा, “हमने तो दो लाख नौकरियां भी नहीं देखी। इसके बजाय नोटबंदी के संबंध में बगैर सोचे-विचारे लिए गए फैसले और जल्दबाजी में जीएसटी लागू करने के फैसले से तमात रोजगार समाप्त हो गए।” मनमोहन ने कहा, “मोदीजी ने खुद कहा कि हम छह सालों में किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। अब अगर आपको छह सालों में किसानों की आय दोगुनी करनी है, तो आपको न्यूनतम 12 प्रतिशत विकास दर की जरूरत है और यह नामुमकिन है। इसलिए उनका यह बयान भी एक ‘जुमला’ है।”

तीन दिवसीय अधिवेशन का समापन रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संबोधन के साथ होगा।

नई दिल्ली।  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किसानों की आय दोगुनी करने का खोखला वादा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रविवार को हमला किया और उनके इस वादे को जुमला करार दिया। मनमोहन ने कहा कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। मनमोहन ने यहां कांग्रेस के अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली सरकार ने छोटे और मझोले उद्योग के लिए समस्या खड़ी कर दी और अनौपचारिक क्षेत्र के लिए भी समस्या पैदा किया है।उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। जब मोदीजी (2014 में) चुनाव प्रचार कर रहे थे, तब उन्होने लंबे-चौड़े वादे किए। वे वादे पूरे नहीं किए गए।" कांग्रेस नेता ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर लागू करने के तरीके की आलोचना की और कहा कि भाजपा ने हर साल दो करोड़ रोजगार पैदा करने का वादा किया था।उन्होंने कहा, "हमने तो दो लाख नौकरियां भी नहीं देखी। इसके बजाय नोटबंदी के संबंध में बगैर सोचे-विचारे लिए गए फैसले और जल्दबाजी में जीएसटी लागू करने के फैसले से तमात रोजगार समाप्त हो गए।" मनमोहन ने कहा, "मोदीजी ने खुद कहा कि हम छह सालों में किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। अब अगर आपको छह सालों में किसानों की आय दोगुनी करनी है, तो आपको न्यूनतम 12 प्रतिशत विकास दर की जरूरत है और यह नामुमकिन है। इसलिए उनका यह बयान भी एक 'जुमला' है।"तीन दिवसीय अधिवेशन का समापन रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संबोधन के साथ होगा।