टाइम की 100 सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की लिस्ट, मोदी लगातार चौथे साल दावेदार

टाइम की 100 सर्वाधिक , मोदी
टाइम की 100 सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की लिस्ट, मोदी लगातार चौथे साल दावेदार

नई दिल्ली। टाइम पत्रिका की 100 प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में स्थान पाने के दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी शामिल हैं। इस सूची में उन लोगों को स्थान दिया जाता है जो समसामयिक विश्व पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं। इसकी फाइनल लिस्ट अगले महीने जारी की जाएगी। मोदी इससे पहले 2015 में इस लिस्ट में शामिल किए जा चुके हैं।

Narendra Modi Putin Trump And Xi In The List Of Most 100 Influential Person In Time List :

किन लोगों को लिस्ट में शामिल किया जाता है?

इस लिस्ट में उन लोगों को शामिल किया जाता है जो मौजूदा मुद्दों को लेकर दुनिया पर असर डाल रहे हैं। टाइम की यह सालाना लिस्ट एक दशक से भी ज्यादा वक्त से जारी की जाती रही है। इसमें अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने वाले नेताओं, कलाकारों, वैज्ञानिकों, कारोबारियों और कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाता है।

एडिटर्स करते हैं आखिरी फैसला

लिस्ट में नाम शामिल करने के बारे में आखिरी फैसला टाइम के एडिटर्स करते हैं, लेकिन मैगजीन ने अपने पाठकों से इस साल ऑनलाइन वोट करने की अपील की है।

2015 में फाइनल लिस्ट में था मोदी का नाम

मोदी का नाम वर्ष 2016 और 2017 में भी दावेदारों की सूची में शामिल था। टाइम के संपादकों ने वर्ष 2015 में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों में उनका नाम शामिल किया था। पत्रिका के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मोदी पर एक लेख लिखा था।

नई दिल्ली। टाइम पत्रिका की 100 प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में स्थान पाने के दावेदारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी शामिल हैं। इस सूची में उन लोगों को स्थान दिया जाता है जो समसामयिक विश्व पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं। इसकी फाइनल लिस्ट अगले महीने जारी की जाएगी। मोदी इससे पहले 2015 में इस लिस्ट में शामिल किए जा चुके हैं।किन लोगों को लिस्ट में शामिल किया जाता है?इस लिस्ट में उन लोगों को शामिल किया जाता है जो मौजूदा मुद्दों को लेकर दुनिया पर असर डाल रहे हैं। टाइम की यह सालाना लिस्ट एक दशक से भी ज्यादा वक्त से जारी की जाती रही है। इसमें अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने वाले नेताओं, कलाकारों, वैज्ञानिकों, कारोबारियों और कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाता है।एडिटर्स करते हैं आखिरी फैसलालिस्ट में नाम शामिल करने के बारे में आखिरी फैसला टाइम के एडिटर्स करते हैं, लेकिन मैगजीन ने अपने पाठकों से इस साल ऑनलाइन वोट करने की अपील की है।2015 में फाइनल लिस्ट में था मोदी का नाममोदी का नाम वर्ष 2016 और 2017 में भी दावेदारों की सूची में शामिल था। टाइम के संपादकों ने वर्ष 2015 में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों में उनका नाम शामिल किया था। पत्रिका के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मोदी पर एक लेख लिखा था।