विस चुनाव 2017: यूपी में मोदी की होंगी आठ रैलियां

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार को गति देने के लिये अगले दो महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आठ चुनावी रैलियां कराने की तैयारी में है। इन रैलियों की शुरुआत 24 अक्टूबर से होगी। इस दिन पीएम महोबा व वाराणसी में एक-एक बड़ी योजना की सौगात देने के बाद रैलियां करेंगे। इसके साथ ही 24 दिसम्बर को परिवर्तन यात्राओं के समापन पर मोदी की लखनऊ में एक बड़ी चुनावी रैली तय है।




उल्लेखनीय है कि भाजपा दीवाली बाद पांच नवम्बर से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर रही है। पहली परिवर्तन यात्रा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहारनपुर में बड़ा कार्यक्रम करेंगे। पीएम मोदी अपनी सरकार के दो वर्ष पूरा होने पर सहारनपुर में रैली कर उपलब्धियां पहले ही गिना चुके हैं। तकरीबन 50 दिनों तक चलने वाली परिवर्तन यात्रा के बीच में पीएम की रैलियां कराने का खाका भी पार्टी के आला नेताओं ने पहले ही खींच रखा है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि चार परिवर्तन यात्राओं में से एक की शुरुआत पीएम मोदी से भी कराने के लिए न्योता भेजा गया है। लेकिन अभी पार्टी को इसके लिए हरी झण्डी नहीं मिली है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में गत दिनों बैठकों का सिलसिला चला और बाद में पीएम के समय न दे पाने की स्थिति में सभी यात्राओं में अमित शाह को बुलाने का निर्णय हुआ था। ये यात्राएं छह नवंबर को ललितपुर, आठ- सोनभद्र और नौ नवंबर को बलिया से निकाली जाएंगी।

इन यात्राओं में शाह के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र शामिल होंगे, जबकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य प्रत्येक स्थान पर मौजूद रहेंगे। चुनाव अभियान में श्री मौर्य की भूमिका भी अहम रहेगी। परिवर्तन यात्राओं में स्थानीय सांसद- विधायकों एवं नेताओं की उपस्थिति अनिवार्य होगी।