इस बार जल्दी आ गयी दिवाली, GST से व्यापारियों को होगा लाभ: PM मोदी

pm-modi-gujrat

Narendra Modi Vadnagar Gujarat Assembly

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि इस बार दिवाली जल्दी आ गई है, क्योंकि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के नियमों में कुछ राहत मिलने से छोटे और मझोले व्यापारियों को लाभ होगा। मोदी इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर द्वारका में चुनावी अंदाज में बोलते नजर आए। उन्होंने द्वारका और भेंट-द्वारका को जोड़ने वाले 900 करोड़ रुपये लागत वाले चार-लेन के लिंक सेतु की आधारशिला रखी।

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर आए मोदी ने कहा, आज, हर जगह यह कहा जा रहा है कि जीएसटी परिषद में लिए गए फैसलों के चलते दीवाली 15 दिन पहले आ गई है। मैं खुश हूं। मोदी ने कहा कि छोटे व्यापारियों, व्यापारियों और निर्यातकों के लिए जीएसटी प्रावधानों में ढील देने का फैसला केंद्र सरकार द्वारा समय-समय पर नए कर व्यवस्था के कामकाज की समीक्षा करने के वादे के अनुसार था।

उन्होंने कहा, हमने कहा था कि हम कमियों सहित तीन महीनों के लिए जीएसटी से संबंधित सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे और इस प्रकार जीएसटी परिषद में आम सहमति से फैसला लिया गया है। उन्होंने केंद्र में रह चुकी पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) सरकार पर गुजरात में विकास कार्यों को रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी और वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब राज्य को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था।

प्रधानमंत्री ने कहा, अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद मैं उन्हें नींद से नहीं जगा सका। मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ विकास को प्राथमिकता देना जारी रखेगी। उन्होंने अपने आलोचकों को खासकर सोशल मीडिया पर वायरल प्रचार ‘विकास उन्मादी हो गया है’ द्वारा उनकी सरकार की आलोचना करने वालों को निशाने पर लिया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि इस बार दिवाली जल्दी आ गई है, क्योंकि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के नियमों में कुछ राहत मिलने से छोटे और मझोले व्यापारियों को लाभ होगा। मोदी इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर द्वारका में चुनावी अंदाज में बोलते नजर आए। उन्होंने द्वारका और भेंट-द्वारका को जोड़ने वाले 900 करोड़ रुपये लागत वाले चार-लेन के लिंक सेतु की आधारशिला रखी। दो दिवसीय…