तीन देशों की यात्रा पर रवाना हुए PM मोदी, फ्रांस में G-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद UAE और बहरीन जाएंगे

narendra modi
तीन देशों की यात्रा पर रवाना हुए PM नरेंद्र मोदी, फ्रांस में G-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद UAE और बहरीन जाएंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 से 26 अगस्त के बीच फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रवाना हो गए। पीएम मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे। पीएम मोदी अपनी फ्रांस की यात्रा के दौरान बियारेत्ज में 45वें जी 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Narendra Modi Will Leave For Two Day Visit To France Today Will Meet With Emmanuel Macron :

22 से 23 अगस्त तक पीएम मोदी फ्रांस में द्विपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेंगे, जिनमें फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप भी शामिल होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय लोगों से भी रू-बरू होंगे और 1950 और 1960 में एयर इंडिया विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों की याद में मेमोरियल भी समर्पित करेंगे। 25 से 26 अगस्त तक पीएम मोदी G7 मीटिंग का भी हिस्सा बनेंगे।

ट्वीट में मोदी ने कहा, “यूएई में अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बातचीत होगी। क्राउन प्रिंस और मैं बापू की 150वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए एक डाक टिकट जारी करेंगे। रूपे कार्ड भी लॉन्च किया जाएगा, जो कई प्रकार से मदद करेगा।”

फ्रांस में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे

जी-7 सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री के पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, समुद्री सहयोग और डिजिटल परिवर्तन जैसे मुद्दों पर विचार रख सकते हैं। जी-7 शिखर सम्मेलन के अलावा मोदी अन्य देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे। प्रधानमंत्री पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे। इसके अलावा वह निड डी एगल में एयर इंडिया के विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीय लोगों की याद में एक स्मारक का भी उद्घाटन करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 से 26 अगस्त के बीच फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रवाना हो गए। पीएम मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे। पीएम मोदी अपनी फ्रांस की यात्रा के दौरान बियारेत्ज में 45वें जी 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। 22 से 23 अगस्त तक पीएम मोदी फ्रांस में द्विपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेंगे, जिनमें फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप भी शामिल होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय लोगों से भी रू-बरू होंगे और 1950 और 1960 में एयर इंडिया विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों की याद में मेमोरियल भी समर्पित करेंगे। 25 से 26 अगस्त तक पीएम मोदी G7 मीटिंग का भी हिस्सा बनेंगे। ट्वीट में मोदी ने कहा, “यूएई में अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बातचीत होगी। क्राउन प्रिंस और मैं बापू की 150वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए एक डाक टिकट जारी करेंगे। रूपे कार्ड भी लॉन्च किया जाएगा, जो कई प्रकार से मदद करेगा।” फ्रांस में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे जी-7 सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री के पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, समुद्री सहयोग और डिजिटल परिवर्तन जैसे मुद्दों पर विचार रख सकते हैं। जी-7 शिखर सम्मेलन के अलावा मोदी अन्य देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे। प्रधानमंत्री पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे। इसके अलावा वह निड डी एगल में एयर इंडिया के विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीय लोगों की याद में एक स्मारक का भी उद्घाटन करेंगे।