नारियल का तेल बचाएगा कैंसर से, जानें कैसे

Nariyal Ka Tel Bachayega Aapko Is Cancer Se

नई दिल्ली। कैंसर एक गंभीर बीमारी है। यह कई प्रकार के होते हैं,  ब्रेस्ट कैंसर, ब्लड कैंसर, फेफड़े के कैंसर, ब्रेन ट्यूमर, कोलन कैंसर, पैनक्रेटिक कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर आदि। इन सब में से कोलन कैंसर आपके पेट को प्रभावित करता है। इसके चलते पेट, श्रोणि और मलाशय में दर्द होना, मल में खून, गंभीर अपच और अम्लता, एनीमिया, ऐंठन, थकान इन सभी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप को ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो घबराइये नहीं। इस कैंसर से लड़ने का एक आसान गरेलु उपाय अपनाइए।

कोलन कैंसर को रोकेगा नारियल तेल–
नारियल तेल में विटामिन ई, एंटीऑक्सिडेंट और ओमेगा -3 फैटी एसिड जैसे शक्तिशाली पोषक तत्व होते हैं। इसके अलावा नारियल तेल कई स्वास्थ्य लाभ हैं। नारियल का तेल आपकी आंतों को सही रखने के लिए जाना जाता है और हानिकारक जीवाणुओं के हमले से आपके पेट की रक्षा करता है। यह अपच को भी रोका जा सकता है।

इसके अलावा, नारियल के तेल में लोरिक एसिड भी होता है, जो कोलन कैंसर के कारण जिम्मेदार 93 फीसदी सेल्स से लड़ने के लिए जाना जाता है, इस प्रकार इस घातक बीमारी को काफी हद तक रोकने में मदद करता है। इतना ही नहीं नारियल तेल कैंसर पीड़ितों में कीमोथेरेपी के नकारात्मक प्रभावों को भी दूर कर सकता है। इसलिए अगर आप कोलन कैंसर को रोकना चाहते हैं, तो आप नारियल का तेल अपने आहार का एक नियमित हिस्सा बना सकते हैं।

 

 

नई दिल्ली। कैंसर एक गंभीर बीमारी है। यह कई प्रकार के होते हैं,  ब्रेस्ट कैंसर, ब्लड कैंसर, फेफड़े के कैंसर, ब्रेन ट्यूमर, कोलन कैंसर, पैनक्रेटिक कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर आदि। इन सब में से कोलन कैंसर आपके पेट को प्रभावित करता है। इसके चलते पेट, श्रोणि और मलाशय में दर्द होना, मल में खून, गंभीर अपच और अम्लता, एनीमिया, ऐंठन, थकान इन सभी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप को ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है…