1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. धर्म संसद में मुसलमानों के नरसंहार वाले बयान पर भड़के Naseeruddin Shah, कहा- गृहयुद्ध का कर रहे आह्वान …

धर्म संसद में मुसलमानों के नरसंहार वाले बयान पर भड़के Naseeruddin Shah, कहा- गृहयुद्ध का कर रहे आह्वान …

बीते दिन हरिद्वार में आयोजित एक धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के सिलसिले में दो और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बीते दिन हरिद्वार में आयोजित एक धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के सिलसिले में दो और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

पढ़ें :- Raju Srivastava Health Updates: कॉमेडी किंग की नहीं सुधर रही हालत, ब्रेन नहीं कर रिस्पोंड!

घृणा और भड़ाकऊ भाषणों पर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अपनी नाराजगी जताते हुए कहा है, ‘जो लोग मुसलमानों के नरसंहार का आह्वान (Call for genocide of Muslims) कर रहे हैं, वे वास्तव में पूर्ण रूप से गृहयुद्ध का आह्वान कर रहे हैं।’

एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कहा- ‘मुझे आश्चर्य है कि क्या ये लोग जानते हैं कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं। वे जिस चीज का आह्वान कर रहे हैं वह एक पूर्ण पैमाने पर गृहयुद्ध है। हम में से 200 मिलियन ( 20 करोड़) इतनी आसानी से नष्ट नहीं होने वाले हैं। ये 20 करोड़ लड़ेंगे (They will fight 20 crores)। ये 20 करोड़ इसे ही मातृभूमि मानते हैं।’

हम में से 20 करोड़ यहीं के हैं

वहीं आगे कहटें हैं, ‘हम में से 20 करोड़ यहीं के हैं; हम यहीं पैदा हुए, हमारे परिवारों की पीढ़ियां यहीं रहीं और यहीं मरीं। मुझे यकीन है कि अगर इस तरह का कोई भी आंदोलन शुरू होता है, तो उसे बड़े पैमाने पर प्रतिरोध और भारी मात्रा में क्रोध का सामना करना पड़ेगा।’ इसके अलावा उन्होंने मुसलमानों को लेकर ऐसे बयानबाजी पर गुस्सा जाहिर किया। ‘यह मुसलमानों के बीच एक भय फैलाने की कोशिश है, और मुसलमानों इसमें नहीं पड़ना चाहिए।।

पढ़ें :- कक्कड़ परिवार ने बाबर और औरंगजेब से की Salman Khan की तुलना, भाईजान पहुंचे हाईकोर्ट

हमें यह नहीं मानना ​​​​चाहिए कि यह हमें डरा रहे हैं क्योंकि अगर यह संकट की बात आती है, तो हम लड़ेंगे।। क्योंकि हम अपने घरों की रक्षा कर रहे हैं, हम अपनी मातृभूमि की रक्षा करेंगे, हम अपने परिवारों की रक्षा करेंगे, हम अपने बच्चों की रक्षा करेंगे।। मैं अपने विश्वासों की बात नहीं कर रहा हूं, विश्वास बहुत आसानी से खतरे में पड़ जाते हैं।’ वैसे यह कोई पहली बार नहीं है बल्कि इसके पहले भी वह ऐसे बयान दे चुके हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...