1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Naseeruddin Shah बोले- यूपी के सीएम योगी हमेशा उगलते हैं नफरत

Naseeruddin Shah बोले- यूपी के सीएम योगी हमेशा उगलते हैं नफरत

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) हाल ही में 'अब्बा जान' वाली टिप्पणी कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर कई बार हमला कर चुके हैं। इस प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah)  ने कहा कि ऐसे बयान आक्रामक हैं। एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में, नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कहा कि यूपी के सीएम का अब्बा जान (Abba Jaan)  वाला बयान अवमानना ​​के अधीन है और प्रतिक्रिया के लायक भी नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) हाल ही में ‘अब्बा जान’ वाली टिप्पणी कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर कई बार हमला कर चुके हैं। इस प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah)  ने कहा कि ऐसे बयान आक्रामक हैं। एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में, नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने कहा कि यूपी के सीएम का अब्बा जान (Abba Jaan)  वाला बयान अवमानना ​​के अधीन है और प्रतिक्रिया के लायक भी नहीं है।

पढ़ें :- यूपी सरकार अपने परंपरागत कारीगरों व उद्यमियों को स्वावलंबी बना रही है : सीएम योगी
Jai Ho India App Panchang

शाह ने कहा कि इस पर प्रतिक्रिया करने का कोई मतलब नहीं है, लेकिन तथ्य यह है कि यह अब्बा जान (Abba Jaan) बयान उस नफरत भरे बयान का सिलसिला है, योगी आदित्यनाथ हमेशा से उगलते रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)  का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 2017 से पहले राज्य में केवल ‘अब्बा जान’ (Abba Jaan)  कहने वालों को ही राशन मिलता था। बीते रविवार को मुख्यमंत्री एक जनसभा में उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया है कि कि उत्तर प्रदेश में उनके कार्यकाल के दौरान “तुष्टिकरण की राजनीति” समाप्त हो गई।

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) हाल ही में अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान शासन (Taliban Regime) की वापसी का जश्न मनाने वाले भारतीय मुसलमानों की निंदा करने वाली अपनी टिप्पणी के लिए चर्चा में थे। अपने बयान के लिए हिंदू दक्षिणपंथी से मिले समर्थन के बारे में पूछे जाने पर, नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि हिंदुओं को भारत में बढ़ती दक्षिणपंथी कट्टरता के खिलाफ बोलना चाहिए। यह समय है कि उदार हिंदू इसके खिलाफ बोलें, क्योंकि अब यह बढ़ता ही जा रहा है।

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने केरल में एक कैथोलिक बिशप की यह दावा करने के लिए भी आलोचना की कि चरमपंथी ‘लव जिहाद’ और ‘नारकोटिक जिहाद’ जैसी रणनीति का उपयोग करके “गैर-मुसलमानों को खत्म करने” की कोशिश कर रहे हैं। नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah)  ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने किसके प्रभाव में ऐसा कहा, लेकिन इस तरह के बयान समाज को अलग-थलग करने के लिए दिए गए हैं।

पढ़ें :- Yogi Government का बड़ा फैसला  पीजीआई लखनऊ में अब फ्री में होगा हाईकोर्ट कर्मचारियों का इलाज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...