सेना से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, हथियार के साथ दूसरा अरेस्ट

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को ढेर कर दिया है, जबकि एक आतंकी ने खुद को हथियारों समेत सरेंडर कर दिया है। ये एनकाउंटर शोपियां के बारबग में हुआ। इंटेलिजेंस इनपुट के बाद शनिवार शाम करीब 5.30 बजे सुरक्षाबलों की टीम बारबग गांव पहुंची। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षाबलों को 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई।

सर्च ऑपरेशन के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी तारिक अहमद भट्ट को ढेर कर दिया गया जबकि हिज्बुल के ही आदिल नाम के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। आदिल हुसैन डार शोपियां के चतरपुरा गांव का रहने वाला है, जिसकी उम्र महज 17 साल है। बताया जा रहा है कि मौत के खौफ के कारण आदिल ने खुद को हथियार समेत सरेंडर कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर: मंत्री के काफिले पर ग्रेनेड से हमला, तीन की मौत कई घायल }

बता दें कि आतंकियों ने शनिवार को कश्मीर में दो जगह हमला किया था। पहला अनंतनाग में हुआ। जहां आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में पुलिस कॉन्स्टेबल इम्तियाज अहमद शहीद हो गए और एक जवान घायल हुआ। हमला उस जगह से एक किलोमीटर दूर हुआ, जहां सिक्युरिटी पर्सनल्स के साथ राजनाथ सिंह की रविवार को मीटिंग होनी है। राजनाथ सिंह रविवार से चार दिन के कश्मीर दौरे पर हैं। दूसरा हमला शोपियां में आर्मी के व्हीकल पर किया गया।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी में आतंकी को छोड़ने की कीमत 45 लाख, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप }