मोदी के मंत्री का बेतुका बयान, बोले- पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने भुखमरी नहीं आ जाएगी

Nat Nan Uninan Minister Kannanthanam Odd Statement On Taxation

नई दिल्ली। मोदी सरकार के मंत्री ने डीजल व पेट्रोल की बढ़ती दामों को लेकर बेतुका बयान दिया है। केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस कन्ननथानम ने अपने बयान में कहा है कि देश में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने से भुखमरी की स्थिति नहीं पैदा होने वाली। सरकार सोच समझ कर इनके दाम बढ़ा रही है। अल्फोंस ने कहा कि पेट्रोल और डीजल खरीदने वाले लोग भूख से नहीं मर रहे हैं। पेट्रोलियम उत्पादों से मिलने वाला पैसा गरीबों के कल्याण में खर्च किया जाएगा और सरकार ने यह फैसला सोच समझकर लिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने यह फ़ैसला सोच समझकर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग टैक्स दे सकते हैं, उन्हें टैक्स देना चाहिए। हम आपको बता दें देशभर में पेट्रोल की कीमतें तीन साल के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई है। कहीं- कहीं तो ये 81 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर गई है।

ध्यान देने वाली बात है कि पेट्रोल की कीमतों में तेज़ी का एक बड़ा कारण केंद्र सरकार का एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाना है। साथ ही राज्यों द्वारा पेट्रो पदार्थों पर ज़्यादा वैट वसूलने से भी कीमतें बेतहाशा बढ़ी हैं। पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में कमी के समय केंद्र सरकार ने लागातार एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाई थी और इसमें अब तक कमी नहीं आई है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतें साल 2014 के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें तीन साल पहले के मुकाबले आधी रह गई हैं, बावजूद इसके देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। मुंबई में तो पेट्रोल के दाम बुधवार को करीब 80 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया।

नई दिल्ली। मोदी सरकार के मंत्री ने डीजल व पेट्रोल की बढ़ती दामों को लेकर बेतुका बयान दिया है। केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस कन्ननथानम ने अपने बयान में कहा है कि देश में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने से भुखमरी की स्थिति नहीं पैदा होने वाली। सरकार सोच समझ कर इनके दाम बढ़ा रही है। अल्फोंस ने कहा कि पेट्रोल और डीजल खरीदने वाले लोग भूख से नहीं मर रहे हैं। पेट्रोलियम उत्पादों से मिलने वाला पैसा गरीबों के…