HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह का आयोजन सोमवार को हुआ। इसमें सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, कंगना रनौत को 'मणिकर्णिका' के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस चुना गया है। कोरोना के कारण सालभर इस पुरस्कार में दी हुई। बता दें कि, नेशनल फिल्म समारोह का अयोजन 3 मई को किया जाता है, मगर पैनडेमिक की वजह से अयोजन टल गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह का आयोजन सोमवार को हुआ। इसमें सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, कंगना रनौत को ‘मणिकर्णिका’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस चुना गया है। कोरोना के कारण सालभर इस पुरस्कार में दी हुई। बता दें कि, नेशनल फिल्म समारोह का अयोजन 3 मई को किया जाता है, मगर पैनडेमिक की वजह से अयोजन टल गया था।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

दिल्ली स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में विजेताओं के नामों का ऐलान किया गया। फीचर फ़िल्म केटेगरी में 461 और नॉन फीचर फ़िल्म केटेगरी में 220 फ़िल्मों को शामिल किया गया।

पढ़ें :- फिल्म चंदू चैंपियन के लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने की राष्ट्रीय पुरस्कार की भी मांग

वहीं भोंसले के लिए मनोज बाजपेयी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (हिंदी) चुने गए हैं। इससे पहले पिंजर और सत्या के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। मनोज बाजपेयी के अलावा धनुष ने भी बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता है। उन्हें यह पुरस्कार असुरन (तमिल) के लिए मिला।

 

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...