1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस की आंच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तक पहुंची, ईडी ने शुरू की पूछताछ

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस की आंच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तक पहुंची, ईडी ने शुरू की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस की जांच की आंच अब कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) तक पहुंच गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को खड़गे से इस मामले में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि, समन भेजकर ईडी ने कांग्रेस नेता को तलब किया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस की जांच की आंच अब कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) तक पहुंच गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को खड़गे से इस मामले में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि, समन भेजकर ईडी ने कांग्रेस नेता को तलब किया था।

पढ़ें :- उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता को गोली मारकर हत्या

इसके बाद वो करीब 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय के कार्यलय पहुंचे थे, जहां उनसे पूछताछ की गई। बता दें कि, इस केस की जांच सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) की शिकायत पर की गई थी। उन्होंने 2012 में अदालत में अर्जी दायर कर कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया था कि उन्होंने यंग इंडिया लिमिटेड कंपनी के तहत एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया था।

उन्होंने दावा किया था कि गलत तरीके से यंग इंडिया लिमिटेड ने नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों को अधिग्रहरण किया था। बता दें कि, एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड कंपनी ही नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाश करती रही है।

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 1937 में इस कंपनी की नींव रखी थी। उन्होंने अपने साथ 5,000 अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को भी इससे शामिल किया था। इस अखबार को कांग्रेस का मुख्य पत्र माना जाता था। 2008 में 90 करोड़ रुपये के कर्ज के चलते इस अखबार को बंद करना पड़ा था।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...