1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. राष्ट्रीय पालतू दिवस 2022: देखिये अपने प्यारे दोस्त के साथ अपने बंधन को मजबूत करने के लिए 6 मजेदार गतिविधियाँ

राष्ट्रीय पालतू दिवस 2022: देखिये अपने प्यारे दोस्त के साथ अपने बंधन को मजबूत करने के लिए 6 मजेदार गतिविधियाँ

राष्ट्रीय पालतू दिवस हर साल 11 अप्रैल को मनाया जाता है। अपने बंधन को और भी मजबूत बनाने के लिए अपने पालतू जानवरों के साथ करने के लिए इन मजेदार गतिविधियों की जाँच करें।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

राष्ट्रीय पालतू दिवस उस खुशी का जश्न मनाता है जो पालतू जानवर आपके जीवन में लाते हैं और एक व्यक्ति और उसके पालतू जानवर के बीच के बंधन को भी मनाते हैं। यह हर साल 11 अप्रैल को मनाया जाता है। किसी व्यक्ति और उसके पालतू जानवर के बीच के संबंध को शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है क्योंकि वे आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं या कभी-कभी वे आपके बच्चों की तरह हो सकते हैं। इस दिन अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय निकालें और इन मजेदार गतिविधियों को करके अपने पालतू जानवरों को बिना शर्त प्यार दिखाएं।

पढ़ें :- अगर श्रीनगर घूमने का बना रहे प्लान,तो इस जगह जाना ना भूले

घर पर मज़ेदार गतिविधियाँ बनाएँ:

घर पर रहना और अपने पालतू जानवरों को गले लगाना भी एक मजेदार बात हो सकती है। लेकिन चीजों को और रोमांचक बनाने के लिए आप घर पर भी कुछ गेम खेल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने पालतू जानवर को दूसरे कमरे में इलाज छिपाकर लुका-छिपी के खेल से चुनौती दे सकते हैं। इसके अलावा, आप उन्हें कुछ और तरकीबें भी सिखा सकते हैं या उनकी पुरानी तरकीबों पर ब्रश कर सकते हैं।

अपने पालतू जानवरों के साथ शहर की खोज:

अपने फर ब्वॉय के साथ कुछ नई जगहों को एक्सप्लोर करना मज़ेदार हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने पालतू जानवरों के साथ कुछ जीवन भर की यादें बना सकते हैं।

पढ़ें :- Toast Pizza Recipe: आज ही नास्ते में बनाएं टेस्टी टोस्ट पिज्जा, जाने बनाने की विधि

एक साथ दौड़ें या जॉगिंग करें:

यदि आपका प्यारा दोस्त सबसे ऊर्जावान पालतू जानवर है जिसे आप जानते हैं, तो यह एक साथ करने के लिए एक मजेदार गतिविधि हो सकती है। इस तरह, आप अपने पालतू जानवरों के साथ भी सक्रिय रह सकते हैं। कुत्ते या घोड़े जैसे पालतू जानवर अन्य पालतू जानवरों की तुलना में दौड़ने या जॉगिंग के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं।

पार्क में पिकनिक:

आपका पालतू आपके साथ अपने आस-पास कुछ हरियाली तलाश सकता है। वे पार्क में दौड़ सकते हैं या धूप में हरी घास पर लेट सकते हैं। आप उनके साथ पार्क में फ्रिसबी भी खेल सकते हैं।

फोटो शूट:

पढ़ें :- Chane Ke Saag Ke Fayde: जाड़े में खा लिया चने के साग तो पास भी नहीं फटकेंगी ये बीमारियां, जानें फायदे

पालतू माता-पिता जब भी कुछ प्यारा या शरारती करते हैं तो तस्वीरें क्लिक करने या अपने पालतू जानवरों का वीडियो बनाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अब, आप अपने पालतू जानवर के फोटोशूट की योजना बना सकते हैं और कुछ प्यारे संगठनों में उनकी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं।

प्ले डेट:

आपका पालतू कुछ अन्य पालतू जानवरों के आसपास रहना और उनसे दोस्ती करना पसंद करेगा। आप अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ अन्य पालतू जानवरों के साथ खेलने की तारीख की व्यवस्था कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...