राहुल ने किया ‘इंदिरा कैंटीन’ उद्घाटन, मिलेगा 5 रुपए में नाश्ता और 10 रुपए में खाना

बेंगलुरु। बेंगलुरु में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर ‘इंदिरा कैंटीन’ का उद्घाटन किया। इस कैंटीन की खास बात यह है कि यहां 5 रुपए में नाश्ता और 10 रुपए में भर पेट खाना दिया मिलेगा। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि बेंगलुरु में कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहे। कुछ समय बाद राज्य के अन्य शहरों में भी ऐसी कैंटीन खोली जाएंगी। हालांकि अपने संबोधन में उनकी जुबान फिसल गई और वह एक बार इसे इंदिरा की जगह अम्मा कैंटीन बोल गए।

कर्नाटक को भूख से बचाने और श्रमिक वर्ग, गरीब प्रवासियों को सस्ती दरों पर भोजन मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को घोषणा की है कि राज्य सरकार बुधवार से समूचे बंगलुरु में इंदिरा कैंटीन शुरू करेगी। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन खुलने जा रही है, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे। ‘इंदिरा कैंटीन’ के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ राहुल गांधी के बचपन की फोटो के साथ पोस्टर लगाया गया है।

इंदिरा कैंटीन में लोगों को महज 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा। शुरुआत में 101 कैंटीन खोले जाएंगे, जहां हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी नाश्ता और 10 रुपये में दोपहर का खाना और रात का खाना मुहैया कराएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- करोड़ों का माल खाकर लाल हुए हैं पीएम मोदी इसीलिए दिखते है गोरे और जवां: अल्पेश }

Loading...