1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का बड़ा एक्शन : सपा के पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर लगा रासुका, हत्या के आरोप में जेल में हैं बंद

योगी सरकार का बड़ा एक्शन : सपा के पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर लगा रासुका, हत्या के आरोप में जेल में हैं बंद

बलरामपुर (Balrampur) के पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी (SP) के नेता रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act ) के तहत कार्रवाई की गई है। यह जानकारी बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना(Superintendent of Police Rajesh Kumar Saxena) ने रविवार को दी है। उन्होंने बताया कि रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer)  के खिलाफ शनिवार रात लोक शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA )के तहत कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि रासुका (NSA ) के तहत की गई कार्रवाई की एक प्रति जेल में बंद रिजवान जहीर को तामील कराई गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बलरामपुर। बलरामपुर (Balrampur) के पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी (SP) के नेता रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act ) के तहत कार्रवाई की गई है। यह जानकारी बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना(Superintendent of Police Rajesh Kumar Saxena) ने रविवार को दी है। उन्होंने बताया कि रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer)  के खिलाफ शनिवार रात लोक शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA )के तहत कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि रासुका (NSA ) के तहत की गई कार्रवाई की एक प्रति जेल में बंद रिजवान जहीर को तामील कराई गई है। बता दें कि  रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer)  पिछले पांच महीने से तुलसीपुर नगर पंचायत (Tulsipur Nagar Panchayat) के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं।

पढ़ें :- बीजेपी वाले सूची जारी करें जो ‘अग्निवीर योजना ’ में अपने बच्चों को भेज रहें हैं : अखिलेश यादव

कुछ दिन पहले ही रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer)  की विकासनगर और कुर्सी रोड स्थित बटहा में 3.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी गई थी। यह कार्रवाई बलरामपुर जिले (Balrampur District) से आयी पुलिस टीम ने एसीपी महानगर व विकास नगर इंस्पेक्टर की मौजूदगी में हुई थी। इसके तहत विकासनगर सेक्टर चार में स्थित एक करोड़ 73 लाख रुपये के घर की कुर्की डुगडुगी पिटवा कर हुई थी। ऐसे ही बटहा, कुर्सी रोड पर स्थित टयूलिप टावर को जब्त किया गया। इसकी कीमत एक करोड़ 89 लाख रुपये आंकी गई है।

कुछ और संपत्तियां खंगाली गई

बलरामपुर पुलिस (Balrampur Police) के मुताबिक रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) की कई और संपत्तियों का पता चला है। उनके दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है। अगर ये दस्तावेज रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) की सम्पत्ति से जुड़े मिलते हैं तो उन्हें भी जब्त कर लिया जाएगा।

पढ़ें :- अखिलेश का केंद्र पर बड़ा अटैक, बोले-सरकार का चतुर्दिक विरोध दर्शा रहा है कि बीजेपी ने जनाधार खोया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...