1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. रूस के NSA से मिले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, अफगानिस्तान पर अहम बैठक

रूस के NSA से मिले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, अफगानिस्तान पर अहम बैठक

अफगानिस्तान में नई सरकार के ऐलान के एक दिन बाद ही आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की भारत दौरे पर आए रूसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार निकोलाई पत्रुशेव के साथ अहम बैठक हो रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में नई सरकार के ऐलान के एक दिन बाद ही आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की भारत दौरे पर आए रूसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार निकोलाई पत्रुशेव के साथ अहम बैठक हो रही है। बैठक में मुख्यतः अफ़्गानिस्तान में तालिबानी कब्ज़े के बाद उत्पन्न हुई परिस्थितियों पर चर्चा हो रही है। गौरतलब है कि कल ही रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बयान दिया है कि रूस ने तालिबान सरकार को मान्यता को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया है। ज़ाहिर है दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच ये मुद्दा काफी अहम रहने वाला है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

इससे पहले, 24 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत हुई थी। दोनों नेताओं ने कहा था कि दोनों रणनीतिक साझेदार एक साथ काम करेंगे। उन्होंने अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर अपने-अपने देशों के वरिष्ठ अधिकारियों को संपर्क में रहने का निर्देश दिया था। खबरों के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि पत्रुशेव के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी मुलाकात करने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...