राहुल के गोरखपुर दौरे पर योगी का तंज़, बोले- ‘युवराज’ इसे पिकनिक स्पॉट न बनाए

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज का दंश झेल रहें पीड़ित परिवारों से शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मिलने पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे। उनका बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज जाने का भी कार्यक्रम है जहां कुछ दिन पहले कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी की वजह से 36 बच्चों की मौत हो गई थी। इस दौरान राहुल ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ ही सरकार की लापरवाह व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ स्‍वच्‍छ यूपी, स्‍वस्‍थ यूपी अभियान के तहत शनिवार को गोरखपुर पहुंचे। उनका यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि इस वक्‍त यह जिला बीमारी और बाढ़ से बेहाल है। यहां योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आसपास की गंदगी को दूर कर काफी हद तक बीमारियों से बचा जा सकता है। गंदगी की वजह से इंसेफेलाइटिस फैलता है इसलिए इंसेफेलाइटिस को रोकने के लिए स्‍वच्‍छता जरूरी है। गौरतलब है कि गोरखपुर और निकटवर्ती तराई इलाका जापानी इंसेफेलाइटिस से बहुत प्रभावित है। पिछले दिनों गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कई बच्‍चों की मौत राष्‍ट्रीय सुर्खियों का सबब बनी।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से छिना पद }

इस दौरान योगी ने इस घटना के लिए पूर्व सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पिछले 12-15 सालों में सरकारों ने संस्थानों को अपने स्वार्थ भरे उद्देश्यों के लिए भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाते हुए बर्बाद कर दिया। लोगों को सुविधाओं से वंचित किया गया। सपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह गोरखपुर को किसी लखनऊ के शहजादे या दिल्ली के युवराज का पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे।

{ यह भी पढ़ें:- कांग्रेस को बड़ा झटका, शंकर सिंह वाघेला के पुत्र भाजपा में शामिल }

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज का दंश झेल रहें पीड़ित परिवारों से शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मिलने पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे। उनका बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज जाने का भी कार्यक्रम है जहां कुछ दिन पहले कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी की वजह से 36 बच्चों की मौत हो गई थी। इस दौरान राहुल ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ ही सरकार की लापरवाह…
Loading...