1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ओवैसी ने ठुकराई शाह की अपील, बोले- मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं,मुझे सुरक्षा घेरा नहीं है पसंद

ओवैसी ने ठुकराई शाह की अपील, बोले- मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं,मुझे सुरक्षा घेरा नहीं है पसंद

हैदराबाद से आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि आज संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने मुझसे जेड श्रेणी की सुरक्षा (Z category security) स्वीकार करने को कहा। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरे जीवन की कीमत सीएए के विरोध में मारे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं है। मुझे अपने चारों ओर हथियार वाले लोग पसंद नहीं हैं, मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं, स्वतंत्र रूप से रहना चाहता हूं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हैदराबाद से आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि आज संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने मुझसे जेड श्रेणी की सुरक्षा (Z category security) स्वीकार करने को कहा। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरे जीवन की कीमत सीएए के विरोध में मारे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं है। मुझे अपने चारों ओर हथियार वाले लोग पसंद नहीं हैं, मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं, स्वतंत्र रूप से रहना चाहता हूं।

पढ़ें :- Bihar News: ओवैसी को लगा बड़ा झटका, आरजेडी में शामिल हुए AIMIM के चार विधायक

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी  (Asaduddin Owaisi) पर हुए हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज राज्यसभा में जवाब दिया। उन्होंने एक बार फिर से ओवैसी से सुरक्षा लेने की अपील की। राज्यसभा में ओवैसी ने कहा कि उन्हें बुलेटप्रूफ कार और जेड कैटिगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से मना कर दिाय है।

गृहमंत्री ने कहा कि, मेरी अपील है कि ओवैसी सुरक्षा ले लें और चिंता को खत्म करें। साथ ही उन्होंने कहा कि कई मौकों पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के आकलन के बाद ओवैसी को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश केंद्र सरकार ने जारी किए हैं।

लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। इसके कारण दिल्ली पुलिस और तेलंगाना पुलिस द्वारा उनको सुरक्षा देने का प्रयास सफल नहीं हो पाया। बता दें कि, हापुड़ में असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला किया गया था। हमलावरों ने उनके काफिले पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थीं।

यह हमला उस समय पर हुआ जब वह मेरठ से दिल्ली की ओर से लौट रहे थे। टोल प्लाजा के पास हमलावरों ने उन पर फायरिंग की। इस समय ओवैसी गाड़ी में ही मौजूद थे। हालांकि, इसके बाद हमलावर सचिन व शुभम को गिरफ्तार भी किया गया, जिनके पास से 9 एमएएम पिस्टल बरामद की गई थी।

पढ़ें :- गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, आरोप लगाने वाले पीएम मोदी से मांगे माफी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...