अब दांतों के पीलेपन की वजह से नहीं होना पड़ेगा शर्मिंदा

दांतों के पीलेपन
अब दांतों के पीलेपन की वजह से नहीं होना पड़ेगा शर्मिंदा

लखनऊ। क्या आपको भी पीले दांतों की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है? पीले दांतो की समस्या इतनी खराब होती है कि इसकी वजह से कई लोग किसी के सामने खुलकर बात नहीं कर पाते और हंसते हुए अपने मुंह पर हाथ रख लेते हैं। दांतों के पीले पड़ने के पीछे कई वजह हो सकती हैं, जैसे आपका चाय, कॉफी, तंबाकू और सिगरेट का ज्यादा सेवन करना। इन घरेलू नुस्खों से आप अपने दांतों को सफेद कर सकते हैं।

Natural Home Remedies For Whiten Your Teeth At Home :

नारियल तेल
आपको बस एक चम्मच नारियल तेल लेकर उसे अपने दांतों पर लगाना है। इसके अलावा आप ऐसा भी कर सकती है कि आप अपने टूथब्रश में कुछ बूंदें नारियल तेल की डालें और उसी से कुछ मिनट तक दांतों को ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें।

नींबू
आप चाहे तो दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए नींबू का सहारा भी ले सकते हैं। इसके लिए नींबू के रस को नमक में मिलाकर दांतों पर लगाएं और थोड़ी देर बाद कुल्ला कर लें। इसे दो हफ्ते लगातार इस्तेमाल करने से दांत साफ हो जाएंगे।

बेकिंग सोडा

ये दांतो को साफ करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। बेकिंग सोडा दांतो से मैल निकालता है जिससे दांत पहले की तरह सफेद हो जाते हैं। इसके लिए टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा मिलाकर ब्रश करें। आप इसे सिरके या नींबू के साथ मिला कर कुल्ला भी कर सकते हैं। चाहें तो बेकिंग सोडा को पानी में डालकर घोल तैयार कर लें। अब इस घोल को हफ्ते में दो दिन दांतों पर रगड़ें और 15 दिन में इसे एक बार करें।

लखनऊ। क्या आपको भी पीले दांतों की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है? पीले दांतो की समस्या इतनी खराब होती है कि इसकी वजह से कई लोग किसी के सामने खुलकर बात नहीं कर पाते और हंसते हुए अपने मुंह पर हाथ रख लेते हैं। दांतों के पीले पड़ने के पीछे कई वजह हो सकती हैं, जैसे आपका चाय, कॉफी, तंबाकू और सिगरेट का ज्यादा सेवन करना। इन घरेलू नुस्खों से आप अपने दांतों को सफेद कर सकते हैं। नारियल तेल आपको बस एक चम्मच नारियल तेल लेकर उसे अपने दांतों पर लगाना है। इसके अलावा आप ऐसा भी कर सकती है कि आप अपने टूथब्रश में कुछ बूंदें नारियल तेल की डालें और उसी से कुछ मिनट तक दांतों को ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें। नींबू आप चाहे तो दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए नींबू का सहारा भी ले सकते हैं। इसके लिए नींबू के रस को नमक में मिलाकर दांतों पर लगाएं और थोड़ी देर बाद कुल्ला कर लें। इसे दो हफ्ते लगातार इस्तेमाल करने से दांत साफ हो जाएंगे। बेकिंग सोडा ये दांतो को साफ करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। बेकिंग सोडा दांतो से मैल निकालता है जिससे दांत पहले की तरह सफेद हो जाते हैं। इसके लिए टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा मिलाकर ब्रश करें। आप इसे सिरके या नींबू के साथ मिला कर कुल्ला भी कर सकते हैं। चाहें तो बेकिंग सोडा को पानी में डालकर घोल तैयार कर लें। अब इस घोल को हफ्ते में दो दिन दांतों पर रगड़ें और 15 दिन में इसे एक बार करें।