1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नौतनवा:गुंडई के विरोध में ई.रिक्शा चालकों ने निकाला जुलूस,थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन-देखे वीडियो

नौतनवा:गुंडई के विरोध में ई.रिक्शा चालकों ने निकाला जुलूस,थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन-देखे वीडियो

Nautanwa E Rickshaw Drivers Take Out Procession In Protest Against Gundai Memorandum Submitted To Police Station Watch Video

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

नौतनवां:नौतनवा कस्बे में प्रदूषण मुक्त बैटरी चलित ई रिक्शा चालकों को बस यूनियन नौतनवा सहित कुछ तथाकथित गुंडा टैक्स वसूलने वाले मनबढ़ युवकों द्वारा ई रिक्शा चालकों को सड़क पर नहीं चलने दे रहे हैं। जिससे आक्रोशित ई रिक्शा चालकों ने आज क्षेत्राधिकारी नौतनवा के मौजूदगी में थानाध्यक्ष नौतनवा को एक मांगपत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

पढ़ें :- साले ने बहन के साथ मिलकर जीजा को टेम्पो में बांधकर घसीटा

रविवार की सुबह भारी संख्या में नौतनवा के ई रिक्शा चालकों ने भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति सदस्य जितेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में ई रिक्शा चालक अपने रिक्शा सहित नौतनवा थाने में पहुंचकर थानाध्यक्ष नौतनवा को एक मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र श्री जायसवाल ने लिखा कि नगर के दर्जनों बेरोजगार युवकों द्वारा अपने परिवार के जीविकोपार्जन के लिए वह ई रिक्शा चलाते हैं। किंतु गांधी चौक पर स्थित बस यूनियन के लोग तथा रेलवे चौक पर वाहनों से गुंडा टैक्स वसूलने वाले कुछ मन बढ युवकों द्वारा उन्हें रतनपुर के तरफ संपतिया के तरफ रिक्शा नहीं चलाने दिया जा रहा है।

इसी तरह खनुआ चौराहे से डाली खनुआ की तरफ एक युवक ई रिक्शा नहीं चलने दे रहा है। यह सब ई रिक्शा चालको से मारपीट करने के लिए अमादा रहते हैं, और उन्हें धमकाते हैं। उनका रिक्शा तोड़ देने की धमकी भी देते हैं।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जितेंद्र जायसवाल ने कहा कि प्रदेश व देश की भाजपा सरकार बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित कर रही है उन्हें बैंकों से लोन दिला कर आत्मनिर्भर बना रही है, किंतु नगर में कुछ मन बढ गुंडई कर सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं । बस यूनियन के लोगों व गुंडा टैक्स वसूल रहे युवकों पर तत्काल कार्रवाई करना आवश्यक है। अन्यथा दोनों पक्षों में कभी भी खूनी संघर्ष होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- परमार्थ निकेतन गंगा आरती में सहभाग के लिए किया आमंत्रित, राज्यपाल ने किया स्वीकार

इस संबंध में थानाध्यक्ष नौतनवा छोटेलाल ने कहा कि शिकायत पत्र मिला है। जांच कर इन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दशा में किसी की गुंडई नहीं चलने दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...