1. हिन्दी समाचार
  2. नौतनवा: हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यशाला में गुड्डु खान ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

नौतनवा: हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यशाला में गुड्डु खान ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

Nautanwa Guddu Khan Honored The Students In A Workshop Organized On Hindi Day

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली:अंग्रेजो की गुलामी से आजाद होने के बाद हिंदुस्तान एक अजीब सी उलझन बोली और भाषा में फसा हुआ था, विद्वानों द्वारा काफी विचार विमर्श के बाद आखिरकार 14 सितंबर 1949 को हिंदी को राजभाषा का दर्जा मिल गया

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य पर आज नौतनवा स्थित राजीव गांधी कालेज आफ फार्मेसी में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान रहे।

कार्यशाला का शुभारम्भ वीणावादिनी माँ सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि द्वारा माल्यार्पण के साथ हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज सैकड़ो देश हजारों भाषाएं विश्व मे बोली जाती है आज हिंदी फिल्मे,संगीत, पूरी दुनिया में सबसे ज़ादा गाया,बजाया,देखा और पसंद किया जाता है और दुनिया में सबसे ज़ादा गाने हिंदी भाषा में बने है ।

इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य शोभाराम शाहू ने बताया कि “आज के मॉर्डन लाइफस्टाइल पर इंग्लिश का कब्जा बढ़ता जा रहा है,लोग हिंदी बोलने वाले को कम पढा लिखे समझते हैं साथ ही इंग्लिश बोलना आज के समय में फैशन या यू कहे ट्रेंड सा बन गया है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

कार्यशाला में आयोजित प्रश्न-उत्तर प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र -छात्राओं को मुख्य अतिथि द्वारा प्रस्सतिपत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर बन्टी पाण्डेय,राजेश ब्वाएड, प्रोफेसर छाया साहू,प्रो.अजीत सिंह, प्रविन्द सिंह,सनी श्रीवास्तव,हरेन्द्र यादव,यासमीन बानो,अमित,अंकित पाण्डेय, धर्मेन्द्र, कल्यानी आदि लोग उपस्थित होकर हिन्दी भाषा को गौरवान्वित करने का सराहनीय कार्य किया।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...