नौतनवा: गोरखा समाज की महिलाओं के तीज कार्यक्रम में चेयरमैन गुड्डु खान ने कही…

IMG-20190831-WA0014

महराजगंज: सुहागन महिलाओं का अत्यंत प्रिय व पवित्र पर्व हरतालिका तीज आज गोरखा महिला संगठन के तत्त्वाधान में गोरखा समाज की महिलाओ द्वारा माँ बनैलिया मन्दिर प्रांगण में एक दिन पूर्व नाच-गा कर बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया गया।

Nautanwa Guddu Khan Said In Teej Program Of Women Of Gorkha Society :

इस पर्व की मान्‍यता है कि हरतालिका तीज का व्रत करने से सुहागिन महिला के पति की उम्र लंबी होती है जबकि कुंवारी लड़कियों को मनचाहा वर मिलता है । इस पर्व में माता गौरी एवं भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना के साथ रखा जाता है।महिलाए अपने पति की लम्बी उम्र के लिए हरतालिका तीज का व्रत रखती हैं और कई महिलाएं शाम को व कई अगले दिन सुबह के समय अन्न जल ग्रहण करती हैं।

इस अवसर पर नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कार्यक्रम में पहुचकर वहां उपस्थित सुहागन महिलाओं के हौशलो को बढ़ाते हुए कहा कि “आज हमारे समाज को नए नए आविष्कारों से दो चार होना पड़ रहा है जिससे लोग आधुनिक दिनचर्या की तरफ बढ़ते चले जा रहे है इसके बाद भी धार्मिक ब्रत व पर्व अपने स्थान की प्रमुखता बनाये हुए है ।

इस अवसर पर तूल बहादुर थापा,रिखीराम थापा,राम बहादुर थापा,डमर बहादुर गुरुंग,मनोज राना, मनीषा थापा,शकुंतला थापा,पुष्पा थापा,रक्षा थापा,रोमा थापा,पूर्णिमा,अन्नू थापा,शशांक थापा के अलावा सैकड़ो महिलाओं ने भाग लेकर इस पर्व की प्रमुखता को साबित किया।

महराजगंज: सुहागन महिलाओं का अत्यंत प्रिय व पवित्र पर्व हरतालिका तीज आज गोरखा महिला संगठन के तत्त्वाधान में गोरखा समाज की महिलाओ द्वारा माँ बनैलिया मन्दिर प्रांगण में एक दिन पूर्व नाच-गा कर बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस पर्व की मान्‍यता है कि हरतालिका तीज का व्रत करने से सुहागिन महिला के पति की उम्र लंबी होती है जबकि कुंवारी लड़कियों को मनचाहा वर मिलता है । इस पर्व में माता गौरी एवं भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना के साथ रखा जाता है।महिलाए अपने पति की लम्बी उम्र के लिए हरतालिका तीज का व्रत रखती हैं और कई महिलाएं शाम को व कई अगले दिन सुबह के समय अन्न जल ग्रहण करती हैं। इस अवसर पर नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कार्यक्रम में पहुचकर वहां उपस्थित सुहागन महिलाओं के हौशलो को बढ़ाते हुए कहा कि "आज हमारे समाज को नए नए आविष्कारों से दो चार होना पड़ रहा है जिससे लोग आधुनिक दिनचर्या की तरफ बढ़ते चले जा रहे है इसके बाद भी धार्मिक ब्रत व पर्व अपने स्थान की प्रमुखता बनाये हुए है । इस अवसर पर तूल बहादुर थापा,रिखीराम थापा,राम बहादुर थापा,डमर बहादुर गुरुंग,मनोज राना, मनीषा थापा,शकुंतला थापा,पुष्पा थापा,रक्षा थापा,रोमा थापा,पूर्णिमा,अन्नू थापा,शशांक थापा के अलावा सैकड़ो महिलाओं ने भाग लेकर इस पर्व की प्रमुखता को साबित किया।