नौतनवां:गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर मत्था टेकने पहुंचे क्षेत्र के जनप्रतिनिधि गण

nautanwa-prakash-parw
नौतनवां: गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर मत्था टेकने पहुंचे क्षेत्र के जनप्रतिनिधि गण

नौतनवां::गुरुद्वारा सभा नौतनवा के तत्वावधान में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव जी का 550वा प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर गुरुद्वारा सभा नौतनवा में गुरुनानक देव जी का दरबार सजा तथा गुरुग्रंथ साहब की हुजूरी में नौतनवां विधायक अमन मणि त्रिपाठी,नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान व सोनौली नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने मत्था टेका, ज्ञानी जी ने सभी को गुरुनानक देव जी के नाम का चांदी का सिक्का व गुरु प्रसाद देकर शुभ आशीर्वाद दिया। और पंजाब से आए सरदार जसविंदर सिंह के जत्थे ने अपने भजनों से संगत को निहाल कर दिया।तत्त्पश्चात सभी ने जमकर लंगर छका।

इस अवसर पर विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने बताया कि “गुरु नानक देव जी की वाणी में जीवन को सरलतम और श्रेष्ठतम बनाने के उपाय हैं।उन्होंने हार-जीत, मान-अपमान, इच्छा- लोभ को सभी दुखो जी जननी बताया।

Nautanwa Gurunanak Dev Prakash Parw :

गुड्डू खान ने बताया कि “गुरुनानक जी ने कहा है कि जो आपको मिला है वह ईश्वर ने ही दिया है उस पर अहंकार न करें,जो पास है उसे अपना-पराया भूलकर सबमें बांटें। अहंकार के नष्ट होते ही इंसान ईश्वर के नजदीक पहुंच जाता है।

सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि “संसार में सत्ता,धन, रूप, जाति और युवावस्था आदि पर अगर पकड़ ढीली पड़ी तो यही सारे दुखों का कारण बनते है।

इस अवसर पर गुरुद्वारा सभा के पूर्व सांसद महराजगंज अखिलेश सिंह ,पूर्व विधायक नौतनवां कुँवर कौशल किशोर मुन्ना सिंह प्रधान सरदार परमजीत सिंह,सरदार बलजीत सिंह,सरदार काले सिंह, सरदार राजकुमार सिंह,सरदार सुरेन्द्र सिंह,बन्टी पाण्डेय, प्रमोद पाठक,,सरदार परमजीत सिंह “पम्मे,सरदार सतनाम सिंह,सतपाल सिंह उपस्थित रहे ।

विजय चौरसिया-ब्यूरो प्रभारी महराजगंज

नौतनवां::गुरुद्वारा सभा नौतनवा के तत्वावधान में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव जी का 550वा प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर गुरुद्वारा सभा नौतनवा में गुरुनानक देव जी का दरबार सजा तथा गुरुग्रंथ साहब की हुजूरी में नौतनवां विधायक अमन मणि त्रिपाठी,नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान व सोनौली नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने मत्था टेका, ज्ञानी जी ने सभी को गुरुनानक देव जी के नाम का चांदी का सिक्का व गुरु प्रसाद देकर शुभ आशीर्वाद दिया। और पंजाब से आए सरदार जसविंदर सिंह के जत्थे ने अपने भजनों से संगत को निहाल कर दिया।तत्त्पश्चात सभी ने जमकर लंगर छका। इस अवसर पर विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने बताया कि "गुरु नानक देव जी की वाणी में जीवन को सरलतम और श्रेष्ठतम बनाने के उपाय हैं।उन्होंने हार-जीत, मान-अपमान, इच्छा- लोभ को सभी दुखो जी जननी बताया। गुड्डू खान ने बताया कि "गुरुनानक जी ने कहा है कि जो आपको मिला है वह ईश्वर ने ही दिया है उस पर अहंकार न करें,जो पास है उसे अपना-पराया भूलकर सबमें बांटें। अहंकार के नष्ट होते ही इंसान ईश्वर के नजदीक पहुंच जाता है। सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि "संसार में सत्ता,धन, रूप, जाति और युवावस्था आदि पर अगर पकड़ ढीली पड़ी तो यही सारे दुखों का कारण बनते है। इस अवसर पर गुरुद्वारा सभा के पूर्व सांसद महराजगंज अखिलेश सिंह ,पूर्व विधायक नौतनवां कुँवर कौशल किशोर मुन्ना सिंह प्रधान सरदार परमजीत सिंह,सरदार बलजीत सिंह,सरदार काले सिंह, सरदार राजकुमार सिंह,सरदार सुरेन्द्र सिंह,बन्टी पाण्डेय, प्रमोद पाठक,,सरदार परमजीत सिंह "पम्मे,सरदार सतनाम सिंह,सतपाल सिंह उपस्थित रहे । विजय चौरसिया-ब्यूरो प्रभारी महराजगंज