नौतनवा:रेल कोच को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

18_06_2020-18mrj23_20408784_23132

महराजगंज: नौतनवा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रेल कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है। इसमें कोरोना के संदिग्ध मरीजों को क्वारंटाइन किया जाएगा।

Nautanwa Isolation Ward Made To Rail Coach :

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विवेक श्रीवास्तव ने गुरुवार को नौतनवा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रेल कोच आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा जिला अस्पताल में कोविड-19 के केस बढ़ने पर मरीजों को रखने के लिए इसका उपयोग किया जाएगा।

गोरखपुर रेलवे अधिकारी एडीएमइ हिमांशु रंजन वर्मा ने बताया कि 11 कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया है। इसमें एक कोच डाक्टर व चिकित्साकर्मी के लिए सुरक्षित रहेगा। बाकी 10 कोच में 160 मरीजों को रखने की व्यवस्था है। एक कोच में 16 लोग क्वारंटाइन किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड कोच में बिजली-पानी रेलवे तथा भोजन की व्यवस्था स्थानीय प्रशासन की ओर से किया जाएगा।

इस दौरान डा. रवि प्रकाश पांडेय, विनीत मिश्रा, इलेक्ट्रिक आनंदनगर, सुजॉय त्रिपाठी एसएससी कैरेज गोरखपुर, अजय कुमार श्रीवास्तव रेलवे हॉस्पिटल गोरखपुर आदि मौजूद रहे।

महराजगंज: नौतनवा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रेल कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है। इसमें कोरोना के संदिग्ध मरीजों को क्वारंटाइन किया जाएगा। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विवेक श्रीवास्तव ने गुरुवार को नौतनवा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रेल कोच आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा जिला अस्पताल में कोविड-19 के केस बढ़ने पर मरीजों को रखने के लिए इसका उपयोग किया जाएगा। गोरखपुर रेलवे अधिकारी एडीएमइ हिमांशु रंजन वर्मा ने बताया कि 11 कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया है। इसमें एक कोच डाक्टर व चिकित्साकर्मी के लिए सुरक्षित रहेगा। बाकी 10 कोच में 160 मरीजों को रखने की व्यवस्था है। एक कोच में 16 लोग क्वारंटाइन किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड कोच में बिजली-पानी रेलवे तथा भोजन की व्यवस्था स्थानीय प्रशासन की ओर से किया जाएगा। इस दौरान डा. रवि प्रकाश पांडेय, विनीत मिश्रा, इलेक्ट्रिक आनंदनगर, सुजॉय त्रिपाठी एसएससी कैरेज गोरखपुर, अजय कुमार श्रीवास्तव रेलवे हॉस्पिटल गोरखपुर आदि मौजूद रहे।