नौतनवा:स्वच्छता सप्ताह के तहत विधायक अमन मणि त्रिपाठी व चेयरमैन गुड्डु खान ने घर-घर जाकर कूड़ादान वितरण किया

IMG-20190915-WA0003

नौतनवा:भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर पूरा हिंदुस्तान जहॉ स्वच्छता को अपनाने में लगा हुआ है वहा ऐसे भी लोग है जो ठान के बैठे है कि हम नही सुधरेंगे अधिकतर ऐसा खासकर नगरों व महानगरों में देखने को मिलता है जब सफाई कर्मी सफाई करके चले जाते है उसके बाद लोग अपने घर का कूड़ा सड़क पर डालकर अन्दर चले जाते है और कुछ महिलाएं अपने छत से ही कूड़े को ऐसा फेकती है मानो किसी और के घर का कूड़ा उनके घर में रख गया हो यह कितने शर्म की बात है,उनका यह कृत्य तब और भी शर्मिंदगी का कारण बन जाता है जब उनके द्वारा फेका गया कूड़ा किसी इन्सान के ऊपर गिरता है।

Nautanwa Mla Aman Mani Tripathi And Chairman Guddu Khan Went Door To Door Under Cleanliness Week :

इससे नगर को निजात दिलाने के लिए नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान ने सबके घर को कूड़ेदान देने की अपनी योजना का शुभारंभ देर शाम हनुमान चौक से किया और  विधायक अमन मणि त्रिपाठी के हाथों हर घर व हर दुकान को कूड़ेदान वितरित किया।

इस योजना को अमली जामा पहनाते हुए विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने कहा कि “इस योजना को हर दरवाजे तक पहुचाई जाएगी ताकि हम और आप सभी स्वच्छता के प्रति जागरूक हो और अपने-अपने घरों का कूड़ा सड़क पर न फेककर इसमें रखने की आदत बनाये ।

योजना के आयोजक चेयरमैन श्री खान ने कहा कि “आज हमारा सपना “क्लीन नौतनवा, ग्रीन नौतनवा, कुछ हद तक साकार होता नजर आ रहा है यह पूरा साकार तभी होगा जब आप इस महान कार्य मे हमारा सहयोग करेंगे और इस कूड़ेदान के माध्यम से आप अपने घर का कूड़ा एक जगह इकट्ठा करके नगर पालिका की गाड़ी आने पर उसको उसमें डालने का कष्ट करेंगे ।

वही अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव ने कहा कि “इस योजना को अमल में लाने से एक तरफ जहां सड़क पर कूड़ा दिखाई नही देगा और नगर साफ व सुन्दर दिखाई देगा वही दूसरी तरफ जाने अनजाने ही सही आप हमारे सफाई कार्य मे सहयोग करेंगे ।

इस अवसर पर प्रहलाद प्रसाद ब्यापार मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम सिंह, रामरूप जायसवाल,सरदार सहेन्द्र सिंह,कमलेश अग्रवाल, महताब अहमद,बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान,राजेश ब्वाएड,भानू कुमार, सुनील जायसवाल,बृृजेशमणि त्रिपाठी,रमेश कुमार स्वच्छ भारत मिशन,सज्जाद खान,धीरेन्द्र सागर चौरसिया,रामनारायन गौतम,प्रमोद पाठक,सत्यप्रकाश,खुर्शेद आलम, राजन पाण्डेय, आमिर आलम,शादाब अहमद, मनोज जायसवाल, सुबराती,सर्वेश गौतम,अनुज राय,इमरान अहमद आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

नौतनवा:भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर पूरा हिंदुस्तान जहॉ स्वच्छता को अपनाने में लगा हुआ है वहा ऐसे भी लोग है जो ठान के बैठे है कि हम नही सुधरेंगे अधिकतर ऐसा खासकर नगरों व महानगरों में देखने को मिलता है जब सफाई कर्मी सफाई करके चले जाते है उसके बाद लोग अपने घर का कूड़ा सड़क पर डालकर अन्दर चले जाते है और कुछ महिलाएं अपने छत से ही कूड़े को ऐसा फेकती है मानो किसी और के घर का कूड़ा उनके घर में रख गया हो यह कितने शर्म की बात है,उनका यह कृत्य तब और भी शर्मिंदगी का कारण बन जाता है जब उनके द्वारा फेका गया कूड़ा किसी इन्सान के ऊपर गिरता है। इससे नगर को निजात दिलाने के लिए नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान ने सबके घर को कूड़ेदान देने की अपनी योजना का शुभारंभ देर शाम हनुमान चौक से किया और  विधायक अमन मणि त्रिपाठी के हाथों हर घर व हर दुकान को कूड़ेदान वितरित किया। इस योजना को अमली जामा पहनाते हुए विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने कहा कि "इस योजना को हर दरवाजे तक पहुचाई जाएगी ताकि हम और आप सभी स्वच्छता के प्रति जागरूक हो और अपने-अपने घरों का कूड़ा सड़क पर न फेककर इसमें रखने की आदत बनाये । योजना के आयोजक चेयरमैन श्री खान ने कहा कि "आज हमारा सपना "क्लीन नौतनवा, ग्रीन नौतनवा, कुछ हद तक साकार होता नजर आ रहा है यह पूरा साकार तभी होगा जब आप इस महान कार्य मे हमारा सहयोग करेंगे और इस कूड़ेदान के माध्यम से आप अपने घर का कूड़ा एक जगह इकट्ठा करके नगर पालिका की गाड़ी आने पर उसको उसमें डालने का कष्ट करेंगे । वही अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव ने कहा कि "इस योजना को अमल में लाने से एक तरफ जहां सड़क पर कूड़ा दिखाई नही देगा और नगर साफ व सुन्दर दिखाई देगा वही दूसरी तरफ जाने अनजाने ही सही आप हमारे सफाई कार्य मे सहयोग करेंगे । इस अवसर पर प्रहलाद प्रसाद ब्यापार मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम सिंह, रामरूप जायसवाल,सरदार सहेन्द्र सिंह,कमलेश अग्रवाल, महताब अहमद,बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान,राजेश ब्वाएड,भानू कुमार, सुनील जायसवाल,बृृजेशमणि त्रिपाठी,रमेश कुमार स्वच्छ भारत मिशन,सज्जाद खान,धीरेन्द्र सागर चौरसिया,रामनारायन गौतम,प्रमोद पाठक,सत्यप्रकाश,खुर्शेद आलम, राजन पाण्डेय, आमिर आलम,शादाब अहमद, मनोज जायसवाल, सुबराती,सर्वेश गौतम,अनुज राय,इमरान अहमद आदि लोग उपस्थित रहे। रिपोर्ट-विजय चौरसिया