नौतनवा:मार्डन ऐकडमी प्लेवे स्कूल मे धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्णजन्माष्टमी

IMG-20190823-WA0057

महराजगंज: नौतनवा स्थित मार्डन एकेडमी के कीड्स कैसल प्लेवे स्कूल के प्रांगण मे छात्र-छात्राओ के साथ विद्यालय परिवार ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बडी धूमधाम से मनाया ।

Nautanwa Sri Krishnajanmashtami Celebrated With Pomp At Modern Academy Playway School :

जिसमे प्लेवे के बच्चे राधा कृष्ण के ड्रेस मे अपने अभिभावको के साथ हर्षोउल्लास के साथ उपस्थित हुए।कार्यक्रम की शुरूआत में स्कूल की अध्यापिका ऊषा जायसवाल ने विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेश सिन्हा जी का स्वागत मोर पंख लगाकर स्वागत किया।


विद्यालय के प्रधानाचार्य ने माखन चोर नन्द के लाल भगवान श्री कृष्ण को माखन व मिश्री का भोग लगाया और पालने में बैठे बासुदेव पुत्र श्री कृष्ण को झूला झुलाकर कार्यक्रम का आगाज किया।

कार्यक्रम में “सुनो सुनो सावरे की बंन्सी है बजी,भक्तिमय गीत पर सोमया चौधरी व रीतू यादव का ग्रुप व “यशोमती मईया से बोले नन्दलाला राधा क्यो गोरी, गीत पर सुमित चौधरी ग्रुप,ड्रामा कृष्ण लीला पर दिब्यांश ग्रुप ,ड्रामा श्री कृष्ण बाल लीला पर क्रितीका ग्रुप, ड्रामा राक्षसिनी पुतिना के आगमन पर साक्षी शुक्ला ग्रुप, मेरी जान है राधा गीत पर हर्षित ग्रुप ने अपने नृत्य के माध्यम से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि हिन्दू देवताओं में भगवान श्री कृष्ण विष्णु के अकेले ऐसे अवतार हैं जिनके जीवन के हर पड़ाव का अलग रंग दिखाई देता है जहां उनका बचपन लीलाओं से भरा पड़ा है जहॉ एक राजा और मित्र के रूप में वे भक्त और गरीबों के दुखहर्ता बनते हैं तो युद्ध में कुशल ज्ञाता हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले और भगवान श्री कृष्ण को अपना आराध्य मानने वाले उनके जन्म को आज जन्माष्टमी के रूप में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मना रहे है।जन्माष्टमी के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को बधाई देता हुं।

इस अवसर सन्नी सिह,कमलेश मणि त्रिपाठी ,सुनीता सिंह रक्षा थापा,सामरीन, कनकलता श्रीवास्तव,भालेन्दू शुक्ला, कपिल देव चौरसिया,वेद प्रकाश मिश्रा, रवि त्रिपाठी, रामेश्वर दयाल, विनोद जायसवाल, बृजेश पान्डेय, आदि लोगो के अलावा छात्र- छात्राएं अपनी उपस्थिति मात्र से कार्यक्रम को भव्यता दी।

रिपोर्ट- विजय चौरसिया

महराजगंज: नौतनवा स्थित मार्डन एकेडमी के कीड्स कैसल प्लेवे स्कूल के प्रांगण मे छात्र-छात्राओ के साथ विद्यालय परिवार ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बडी धूमधाम से मनाया । जिसमे प्लेवे के बच्चे राधा कृष्ण के ड्रेस मे अपने अभिभावको के साथ हर्षोउल्लास के साथ उपस्थित हुए।कार्यक्रम की शुरूआत में स्कूल की अध्यापिका ऊषा जायसवाल ने विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेश सिन्हा जी का स्वागत मोर पंख लगाकर स्वागत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने माखन चोर नन्द के लाल भगवान श्री कृष्ण को माखन व मिश्री का भोग लगाया और पालने में बैठे बासुदेव पुत्र श्री कृष्ण को झूला झुलाकर कार्यक्रम का आगाज किया। कार्यक्रम में "सुनो सुनो सावरे की बंन्सी है बजी,भक्तिमय गीत पर सोमया चौधरी व रीतू यादव का ग्रुप व "यशोमती मईया से बोले नन्दलाला राधा क्यो गोरी, गीत पर सुमित चौधरी ग्रुप,ड्रामा कृष्ण लीला पर दिब्यांश ग्रुप ,ड्रामा श्री कृष्ण बाल लीला पर क्रितीका ग्रुप, ड्रामा राक्षसिनी पुतिना के आगमन पर साक्षी शुक्ला ग्रुप, मेरी जान है राधा गीत पर हर्षित ग्रुप ने अपने नृत्य के माध्यम से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि हिन्दू देवताओं में भगवान श्री कृष्ण विष्णु के अकेले ऐसे अवतार हैं जिनके जीवन के हर पड़ाव का अलग रंग दिखाई देता है जहां उनका बचपन लीलाओं से भरा पड़ा है जहॉ एक राजा और मित्र के रूप में वे भक्त और गरीबों के दुखहर्ता बनते हैं तो युद्ध में कुशल ज्ञाता हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले और भगवान श्री कृष्ण को अपना आराध्य मानने वाले उनके जन्म को आज जन्माष्टमी के रूप में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मना रहे है।जन्माष्टमी के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को बधाई देता हुं। इस अवसर सन्नी सिह,कमलेश मणि त्रिपाठी ,सुनीता सिंह रक्षा थापा,सामरीन, कनकलता श्रीवास्तव,भालेन्दू शुक्ला, कपिल देव चौरसिया,वेद प्रकाश मिश्रा, रवि त्रिपाठी, रामेश्वर दयाल, विनोद जायसवाल, बृजेश पान्डेय, आदि लोगो के अलावा छात्र- छात्राएं अपनी उपस्थिति मात्र से कार्यक्रम को भव्यता दी। रिपोर्ट- विजय चौरसिया