1. हिन्दी समाचार
  2. नौतनवा:आजादी के परवानों को याद कर व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने फहराया तिरंगा

नौतनवा:आजादी के परवानों को याद कर व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने फहराया तिरंगा

Nautanwa Trade Delegation Hoists The Tricolor Remembering The Freedom Fighters

By विजय चौरसिया 
Updated Date

नौतनवां महराजगंज:उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल नौतनवा इकाई द्वारा चांदनी चौक स्थित कार्यालय पर स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ के अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

 

कार्यक्रम के मुख्यातिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना के अशोक जायसवाल और संगठन के प्रांतीय संयुक्त महामंत्री सीताराम अग्रहरि द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के दौरान ‘भारत माता की जय’ आदि कई देशभक्ति से प्रेरित नारा लगाया आजादी का जश्न सादगी के साथ मनाया गया ।  लोग एक-दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दिया । साथ ही देश की एकता और अखंडता का संकल्प लिया ।

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

अशोक जायसवाल ने कहा कि आजादी अपने साथ कई जिम्मेदारियां भी लाती है, हम सभी को जिसका ईमानदारी से निर्वाह करना चाहिए। स्वतंत्रता दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। हमें देश सेवा के साथ-साथ समाज का भी चिंतन करना चाहिए और आने वाली पीढ़ी को एक समृद्ध राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस दौरान देश के शहीदों को याद किया. श्री जायसवाल ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के भाषण की शुरूआत कोरोना वारियर्स के प्रति आभार जताते हुए की.

सीताराम अग्रहरी ने कहा कि जनता एवं सरकार दोनों को मिलकर देश के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करना चाहिए । युवा देश की रीढ़ की हड्डी के समान है। उन्हें देश का गौरव बनाए रखने के लिए तथा इसे संपन्न एवं शक्तिशाली बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। राष्ट्र की उन्नति के लिए यह आवश्यक है कि हम सांप्रदायिकता के विष से सर्वथा दूर रहें।

 

पढ़ें :- संजय सिंह का आरोप, UP में 39 जिलों के उच्च पदों पर 46 जाति विशेष के अधिकारी तैनात

इस अवसर पर मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष संतोष जायसवाल, महामंत्री विंध्याचल अग्रहरी, कोषाध्यक्ष उमेश बेरीवाला, संतोष अग्रहरी, अशोक कुमार, अब्दुल वहाब, हरिशंकर जायसवाल, पंकज जायसवाल, ठाकुर सोनी, विक्की सिंह, किशोर गुप्ता, सूरज खान, दिनेश ,राहुल गौड़,बच्चू लाल,संजीव जायसवाल,धर्मेन्द्र जायसवाल,बैजनाथ वर्मा सहित अन्य सैकड़ों व्यापारी उपस्थित रहे ।

नौतनवा से विजय चौरसिया की एक रिपोर्ट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...