नवीन पटनायक पांचवीं बार बने ओडिशा के सीएम, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बधाई

naveen
नवीन पटनायक पांचवीं बार बने ओडिशा के सीएम, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली। ओडिशा के सीएम पद के लिए बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने पांचवी बार शपथ ली। इनके साथ 21 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया। राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल पटनायक ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। प्रमुख भारतीय लेखिका और नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता भी नवीन पटनायक के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित थीं।

Naveen Patnaik Made The Fifth Time Cm Of Odisha The Prime Minister Congratulated :

बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा का भी चुनाव हुआ था, जिसमें नवीन पटनायक की बीजू जनता दल पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की है। इस कार्यकाल को पूरा करने के बाद नवीन पटनायक देश में सबसे अधिक समय तक सीएम बनने का रिकॉर्ड बना लेंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड 24 साल तक सिक्किम के सीएम रहे पवन चामलिंग के नाम है।

पटनायक से पहले मात्र दो सीएम पश्चिम बंगाल में ज्योति बसु और सिक्किम में पवन कुमार चामलिंग ही पांच बार सीएम रहे हैं। पटनायक पहली बार साल 2000 में मुख्यमंत्री बने थे और वह ओडिशा में सबसे लंबे समय से मुख्यमंत्री हैं। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर नीवन पटनायक को बधाई दी है।

उन्होंने ट्विट में लिखा है कि ‘ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नवीन पटनायक जी को बधाई। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में उन्हें और उनकी टीम को शुभकामनाएं। मैं ओडिशा की प्रगति के लिए केंद्र से पूर्ण सहयोग का आश्वासन देता हूं।’

नई दिल्ली। ओडिशा के सीएम पद के लिए बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने पांचवी बार शपथ ली। इनके साथ 21 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया। राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल पटनायक ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। प्रमुख भारतीय लेखिका और नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता भी नवीन पटनायक के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित थीं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा का भी चुनाव हुआ था, जिसमें नवीन पटनायक की बीजू जनता दल पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की है। इस कार्यकाल को पूरा करने के बाद नवीन पटनायक देश में सबसे अधिक समय तक सीएम बनने का रिकॉर्ड बना लेंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड 24 साल तक सिक्किम के सीएम रहे पवन चामलिंग के नाम है। https://twitter.com/narendramodi/status/1133608473311059968 पटनायक से पहले मात्र दो सीएम पश्चिम बंगाल में ज्योति बसु और सिक्किम में पवन कुमार चामलिंग ही पांच बार सीएम रहे हैं। पटनायक पहली बार साल 2000 में मुख्यमंत्री बने थे और वह ओडिशा में सबसे लंबे समय से मुख्यमंत्री हैं। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर नीवन पटनायक को बधाई दी है। उन्होंने ट्विट में लिखा है कि 'ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नवीन पटनायक जी को बधाई। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में उन्हें और उनकी टीम को शुभकामनाएं। मैं ओडिशा की प्रगति के लिए केंद्र से पूर्ण सहयोग का आश्वासन देता हूं।'