1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Navjot Singh Sidhu का फिर जगा पाक प्रेम, इमरान खान को बताया ‘बड़ा भाई’, तो BJP ने बोला हमला

Navjot Singh Sidhu का फिर जगा पाक प्रेम, इमरान खान को बताया ‘बड़ा भाई’, तो BJP ने बोला हमला

Navjot Singh Sidhu awakens Pak love, told Imran Khan 'elder brother', then BJP attacked पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। पाकिस्तान के करतारपुर साहिब (Kartarpur Corridor) में मत्था टेकने से पहले उन्होंने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) को ‘बड़े भाई’ कहा। इमरान खान की तारीफ पर बीजेपी ने (BJP) नाराजगी जताई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। पाकिस्तान के करतारपुर साहिब (Kartarpur Corridor) में मत्था टेकने से पहले उन्होंने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) को ‘बड़े भाई’ (Elder Brother) कहा। इमरान खान की तारीफ पर बीजेपी ने (BJP) नाराजगी जताई है।

पढ़ें :- अपनी ही सरकार के लिए सिरदर्द बने सिद्धू, फिर कहा मांग पूरी नहीं हुई तो दे दूंगा इस्तीफा

बता दें कि सिद्धू लगातार करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान खान (Imran Khan)की तारीफ करते रहे हैं। करतारपुर गलियारा पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से जोड़ता है। गुरु नानक देव की जयंती के मौके करतारपुर गलियारा (Kartarpur Corridor) इसी हफ्ते खोला गया है। कोरोना के चलते करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक तीर्थयात्रा मार्च 2020 में निलंबित कर दी गई थी।

बीजेपी के प्रवक्ता अमित मालवीय ने ट्विटर पर सिद्धू के खिलाफ हमला करते हुए लिखा कि राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ कहते हैं। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था, उनकी जमकर तारीफ की थी। लिहाजा इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह के बदले पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू को चुना।

सीएम चन्नी के साथ नहीं गए सिद्धू

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट सदस्यों के साथ गुरुद्वारे में मत्था टेका था। हालांकि, उस दौरान ‘जत्थे’ में सिद्धू शामिल नहीं हो सके थे। सिद्धू ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा को याद किया था। इस दौरान उन्होंने धार्मिक स्थल की झलकियां भी दिखाई थी। सिद्धू ने वीडियो में पाकिस्तान की यात्रा के दौरान कई स्थानों का जिक्र किया. उन्होंने इस वीडियो को ‘द करतारपुर स्टोरी’ नाम दिया था।

पढ़ें :- BJP सांसद Ravi Kishan ने नवजोत सिंह को लगाई फटकार, बोले- सिद्धू अपने बड़े भाई को भारत में ड्रग्स की बिक्री ...

इमरान ने की सिद्धू की तारीफ

कोविड-19 के कारण 20 महीने के अंतराल के बाद करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने के बाद, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दोनों देशों के बीच सिख तीर्थयात्रा का रास्ता खोलने में सिद्धू की भूमिका की तारीफ की। kartarpurcorridor.com वेबसाइट पर कहा गया है कि गलियारे का विचार इमरान खान ने सिद्धू के साथ साझा किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...