1. हिन्दी समाचार
  2. नवजोत सिंह सिद्धू को इस्तीफा सीएम अमरिंदर ने किया मंजूर, राज्यपाल को भेजा

नवजोत सिंह सिद्धू को इस्तीफा सीएम अमरिंदर ने किया मंजूर, राज्यपाल को भेजा

Navjot Singh Sidhu Resigns Cm Amarinder Singh Approves

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को इस्तीफा मंजूर कर लिया है। उन्होंने इसे राज्यपाल को भेजा है। दो दिनों से इस इस्तीफे पर सीएम अमरिंदर सिंह विचार कर रहे थे, जिसके बाद ​फैसला लिया। हालांकि उन्होंने सिद्धू को मनाने के लिए संदीप संधू को जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके।
बता दें कि, नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते 14 जुलाई को कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

सिद्धू ने पहले अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा था, जिसके एक महीने बाद उन्होंने ट्वीट कर इसे सार्वजनिक किया था। ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस्तीफे में उन्होंने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को संबोधित किया गया था। इसमें लिखा है कि वह पंजाब कैबिनेट में मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी इस्तीफा भेजा। वहीं, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि, वह पंजाब जाकर सिद्धू के इस्तीफे पर फैसला लेंगे।

लेकिन 17 जुलाई की शाम को मुख्यमंत्री दिल्ली से लौटे लेकिन सिद्धू के इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं ले पाए। अगले दो दिन भी उन्होंने सोच विचार करने में निकाले। यही नहीं सिद्धू को मनाने की कोशिश भी करवाई, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद सीएम ने सिद्धू के इस्तीफे पर फैसला ले लिया। गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव से ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनाव चल रहा था। कई बार यह सावर्जनिक जगहों पर भी देखा गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...