1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को भेजा पत्र

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को भेजा पत्र

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा है। सिद्धू के इस्तीफा भेजने के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि पंजाब के सीएम कैप्टर अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच अक्सर तकरार की बातें सामने आतीं थीं। अब सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा भेजकर कांग्रेस में नया बवाल खड़ा कर दिया है।

बता दें कि, कांग्रेस नेता सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ जारी विवाद को लेकर पिछले दिनों सुर्खियों में रहे। लोकसभा चुनावों के समय से ही दोनों नेताओं में मनमुटाव जारी है। सीएम कैप्टन अमरिंदर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में से भी सिद्धू नदारद रहे थे। इसके साथ ही सीएम ने सिद्धू से उनका विभाग छीन लिया था। इसको लेकर वह नाराज थे।

दरसअल, लोकसभा चुनाव 2019 में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कैप्टन के खिलाफ नाराजगी जताई थी। इसका सिद्धू ने भी समर्थन किया था। इसके बाद सीएम अमरिंदर ने सिद्धू को महत्वाकांक्षी बताते हुए कहा था कि उन्हें लगता है कि शायद सिद्धू की ख्वाहिश मुख्यमंत्री बनने की है। इसके अलावा कैप्टन ने नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान जाकर वहां के सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा से गले मिलने को लेकर भी उन पर वार किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...