धन लाभ के लिए नवरात्रि में करें ये उपाय, देखें चमत्कार

navratri, चैत्र नवरात्रि 2018
चैत्र नवरात्रि 2018: एक ही दिन पड़ रही है अष्टमी और नवमी, जानिए कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त

लखनऊ। नवरात्रि में हम 9 दिनों तक देवी मां की पूजा अर्चना करते हैं लेकिन ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ग्रहों के दोष कि वजह से कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रहों में दोष की वजह से धन संबंधी कामों में भी बाधाएं आती हैं और हानि होने के योग भी बनते हैं। धन हानि से बचने के लिए नवरात्र में देवी दुर्गा के उपाय करने से लाभ मिल सकता है। नवरात्रि में देवी मां की पूजा से कुंडली के दोष भी दूर हो सकते हैं। आज हम आपको नवरात्रि के कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

  • अगर आप धन हानि रोकना चाहते हैं तो नवरात्र में दुर्गे-दुर्गे रक्षिणि स्वाहा मंत्र की 9 माला जाप करें। मंत्र जाप नवरात्र में रोज सुबह करना चाहिए।
  • चैत्र नवरात्र में गेहूं के आटे की लोई बनाएं और इस लोई में गुड़ भरकर ऐसे पानी बहा दें, जहां मछलियां हों। इस उपाय से कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।
  • चैत्र नवरात्र में किसी भी दिन मिट्टी के एक दीपक में सरसों का तेल भरें और उसे मिट्टी के ढक्कन से ढंक दें। इसके बाद ये दीपक किसी मंदिर में या किसी नदी किनारे रख आएं। इसके बाद चुपचाप घर लौट आएं।
  • चैत्र नवरात्र में पीली कौड़ी की पूजा करें। पूजा में चावल, फूल, धूप, दीप चढ़ाएं। पूजा के बाद इस पीली कौड़ी को अपने पास रखें। इस उपाय धन संबंधी कामों सफलता मिल सकती है।
  • इस नवरात्र में अष्टमी पर किसी मंदिर में एक लाल कपड़ा लेकर जाएं। लाल कपड़े में पांच गुलाब, चांदी का टुकड़ा और गुड़ रखकर 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। इसके बाद ये सभी चीजें देवी मां को चढ़ा दें।

{ यह भी पढ़ें:- चैत्र नवरात्रि 2018: एक ही दिन पड़ रही है अष्टमी और नवमी, जानिए कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त }

लखनऊ। नवरात्रि में हम 9 दिनों तक देवी मां की पूजा अर्चना करते हैं लेकिन ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ग्रहों के दोष कि वजह से कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रहों में दोष की वजह से धन संबंधी कामों में भी बाधाएं आती हैं और हानि होने के योग भी बनते हैं। धन हानि से बचने के लिए नवरात्र में देवी दुर्गा के उपाय करने से लाभ मिल सकता है। नवरात्रि में देवी मां की पूजा…
Loading...