1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. नवरात्रि स्पेशल: माता के पंडाल मे होगी महिला मजदूर की प्रतिमा की पूजा, वजह उड़ा देगी होश

नवरात्रि स्पेशल: माता के पंडाल मे होगी महिला मजदूर की प्रतिमा की पूजा, वजह उड़ा देगी होश

Navratri Special Worshiping The Statue Of Female Laborer With Mother In This Pandal Of Mother Durga This Is The Big Reason

By आराधना शर्मा 
Updated Date

कोलकाता: कोरोना काल इस समय सभी के लिए मुसीबत बना हुआ है। इस समय इस काल के कारण त्यौहार और कोई बड़े फंक्शन भी नहीं हो पा रहे हैं। आप जानते ही होंगे कोरोना काल में सबसे ज्यादा परेशानी अगर किसी को हुई है तो वह है प्रवासी मजदूरों को। जी दरअसल कई-कई किलोमीटर की दूरी तय कर प्रवासी मजदूरों को अपने घर जाना पड़ा और इस दौरान वह काफी परेशान हुए। इस दौरान कई मजदूरों के तो पैर ही फट गए। वहीं कई प्रवासी मजदूरों ने तो पुलिस की लाठियां भी खाई।

पढ़ें :- पहली बार मां दुर्गा पंडाल मे असुर की जगह लगा चीनी राष्ट्रपति का सर, माता ने ऐसे किया संहार

केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान कुछ लोग तो ऐसे भी रहे जो अपने घर पहुंचने से पहले ही दुनिया से चल बसे। इस दौरान कई मांओं ने अपने बच्चों को कंधे पर उठाया और निकल पड़ी घर के लिए हालाँकि कुछ घर पहुंची और कुछ नहीं। अब इन सभी को याद दिलाते हुए कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल में प्रतिमाएं बनाई गई हैं।

चिलचिलाती धूप में चलती मांओं के कई वीडियोज वायरल हुए थे जो आपने देखे ही होंगे। कई माँ ऐसी रहीं जिनकी गोद में बच्चा था। अब उसी को दर्शाते हुए कोलकाता में एक प्रतिमा बनाई गई है जो बेहतरीन है। इसमें बच्चे ने कपड़े नहीं पहने हुए हैं और मां उसके लेकर घर को जा रही है।

जिस पंडाल में यह मूर्ति बनी है उस पंडाल ने ‘राहत’ थीम पर काम किया है। वहीं लोग इस पंडाल की मूर्ति को देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। यहाँ बनी मूर्तियों की पूजा होने के बारे में कहा जा रहा है। आप सभी को बता दें कि नवरात्र की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है लेकिन उससे पहले यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रहीं हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...