अनुच्छेद 370 : खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद हाई अलर्ट पर नौसेना, आतंकी कर सकते हैं हमला

navy
अनुच्छेद 370 : खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद हाई अलर्ट पर नौसेना, आतंकी कर सकते हैं हमला

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने को संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन बताया है। इस बीच सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि, भारतीय नौसेना ने अपने सभी बेस और युद्ध पोतों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी समर्थित आतंकवादी भारत पर हमला कर सकते हैं। जिसके कारण ऐसा किया गया है। साथ ही समुद्र मार्गों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Navy On High Alert After Input From Intelligence Agencies :

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान सरकार भी बौखलाई हुई है। पाकिस्तान सरकार ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान अधारित आतंकवादी संगठनों में भी बौखलाहट है। सूत्रों की माने तो, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला कर सकते हैं। पाकिस्तान आतंकवादी संगठन ‘मुजाहिद बटालियन’ का इस्तेमाल लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए कर सकता है।

यह आतंकी हमला फिदायीन हो सकता है। इस खुफिया रिपोर्ट के सामने आने के बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि, भारत की तीनों सेनाएं अलर्ट पर हैं। भारत ने पूरे जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया है। जम्मू और कश्मीर के सीमांत इलाकों सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने को संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन बताया है। इस बीच सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि, भारतीय नौसेना ने अपने सभी बेस और युद्ध पोतों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी समर्थित आतंकवादी भारत पर हमला कर सकते हैं। जिसके कारण ऐसा किया गया है। साथ ही समुद्र मार्गों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान सरकार भी बौखलाई हुई है। पाकिस्तान सरकार ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान अधारित आतंकवादी संगठनों में भी बौखलाहट है। सूत्रों की माने तो, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला कर सकते हैं। पाकिस्तान आतंकवादी संगठन 'मुजाहिद बटालियन' का इस्तेमाल लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए कर सकता है। यह आतंकी हमला फिदायीन हो सकता है। इस खुफिया रिपोर्ट के सामने आने के बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि, भारत की तीनों सेनाएं अलर्ट पर हैं। भारत ने पूरे जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया है। जम्मू और कश्मीर के सीमांत इलाकों सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है।