1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Thailand navy warship sunk : थाईलैंड नौसेना का युद्धपोत डूबा, 31 नाविक लापता

Thailand navy warship sunk : थाईलैंड नौसेना का युद्धपोत डूबा, 31 नाविक लापता

थाईलैंड की खाड़ी में रविवार शाम को थाई नौसेना का एक युद्धपोत डूब गया।  थाईलैंड की खाड़ी में  तूफान के दौरान 100 से अधिक  नौसैनिकों को ले जा रहा  युद्धपोत डूब गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Thailand  navy warship sunk: थाईलैंड की खाड़ी में रविवार शाम को थाई नौसेना का एक युद्धपोत डूब गया।  थाईलैंड की खाड़ी में  तूफान के दौरान 100 से अधिक  नौसैनिकों को ले जा रहा  युद्धपोत डूब गया। चालक दल के 75 सदस्यों को बचा लिया था लेकिन 31 अब भी समुद्र में लापता हैं। हादसा उस समय हुआ जब युद्धपोत प्रचुआप खीरी खान प्रांत में बंग सफन जिले में घाट से 32 किलोमीटर दूर समुद्र में गश्त लगा रहा था।

पढ़ें :- भूकंप से त​बाह सीरिया में मलबे में दबी बच्ची ने रेस्क्यू टीम से की मार्मिक अपील, सुनकर फट जाएगा आपका कलेजा

नौसैनिकों को पानी से निकालने के लिए सोमवार को जहाज और हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया। ऊंची लहरें उठने के कारण समुद्र का पानी एचटीएमएल सुखोथाई कार्वेट पर आ गया और उसका इलेक्ट्रिक सिस्टम खराब हो गया। रॉयल थाई नेवी ने समुद्र के पानी को युद्धपोत से निकालने और नौसैनिकों को बचाने के लिए मोबाइल पंपिंग मशीन के साथ तीन युद्धपोत (फ्रिगेट) और दो हेलीकॉप्टर भेजे हैं।

उत्तरी एवं मध्य थाईलैंड में अभी साल का सबसे ठंडा समय चल रहा है। सुदूर दक्षिणी थाईलैंड में हाल ही में तूफान और बाढ़ आई। जहाजों को तट पर ही रहने को भी कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...