1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Nawazuddin Siddiqui Birthday Special: कभी महज 2-3 रु के लिए नवाजुद्दीन शादियों में करते थे ऐसा काम, ऐसे मिला फिल्म में लीड हीरो का रोल

Nawazuddin Siddiqui Birthday Special: कभी महज 2-3 रु के लिए नवाजुद्दीन शादियों में करते थे ऐसा काम, ऐसे मिला फिल्म में लीड हीरो का रोल

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 48 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें है। नवाजुद्दीन का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के बुढाना शहर में हुआ है। आज वो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बन चुके हैं। उनकी फिल्म मुन्ना माइकल जल्द ही रीलिज़ होने वाली है। इस फिल्म में वो अपना डांसिंग का हुनर दिखाते नज़र आएंगे। वैसे क्या आप ये जानते हैं कि नवाजुद्दीन फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Nawazuddin Siddiqui Birthday Special: आपने कवि दुष्यंत कुमार (Dushyant Kumar) की पंक्तियां ‘वो आदमी नहीं मुकम्मल बयान है, माथे पे उस के चोट का गहरा निशान है’ कुछ ऐसी ही एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर बखूबी जमती हैं।

पढ़ें :- नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का 'हड्डी' में नया अवतार, शेयर किया ट्रांसजेंडर महिलाओं के साथ काम का अनुभव

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 48 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें है। नवाजुद्दीन का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के बुढाना शहर में हुआ है। आज वो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बन चुके हैं। वैसे क्या आप ये जानते हैं कि नवाजुद्दीन फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे।

कुछ दिनों पहले ही एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने खुद बताया था कि जब वे छोटे थे तो दोस्तों के साथ शादी में जाकर डांस करते थे और उनका डांस देखकर लोग पैसे लुटाते थे। नवाजुद्दीन वही लुटाए गए पैसे इकट्ठा करते थे, इस तरह वो 2 से 3 रूपए कमा लेते थे।

आपको लग रहा होगा कि ये तो बहुत ही मामूली रकम है, मगर तब नवाजुद्दीन के लिए ये पैसे बहुत अहम हुआ करते थे। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में खुद इस बाद का खुलासा किया कि जव वो लोगों के सामने अपने एक्टर बनने चाह बयां करतें, तो लोग उन्हें अजीव नज़रों से देखते थें, ये सोचकर की इतने साधारण चेहरे के साथ मैं एक्टर बनने के बारे में कैसे सोच सकता हूं।

वॉचमैन भी बन चुके हैं अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बेहद गरीब परिवार से हैं, इसलिए अपने संघर्ष के दिनों में उन्हें घर का खर्च चलाने के लिए वॉचमैन की नौकरी करनी पड़ी थी।


कुछ दिनों तक उन्होंने दवाई की दुकान में केमिस्ट की जॉब भी की, लेकिन इन सबके बावजूद उनकी एक्टर बनने की चाह कम नहीं हुई। वो मुंबई आ गए और अपनी मेहनत के बल पर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने में कामयाब रहें।

ब्लैक फ्राइडे, गैंग ऑफ वासेपुर, और कहानी जैसी फिल्मों से अपनी अलग पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन मुन्ना माइकल के अलावा श्रीदेवी की फिल्म मॉम में भी नज़र आएंगे। नवाजुद्दीन का स्ट्रगल देखकर बस यही बात मन में आती है कि अगर आपमें कुछ बनने का जूनून है, तो कोई भी मुश्किल आपका रास्ता नहीं रोक सकती।

पढ़ें :- Nawazuddin Siddiqui नए घर के लॉन में बैठे दिखे तो कंगना ने दी बधाई, कहा- अपना घर खुद डिजाइन किया है...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...