मुस्लिम औरतों की पीड़ा पर निर्धारित फिल्म ‘मियां कल आना’ YouTube पर रिलीज़

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की प्रोड्यूस की गई पहली शॉर्ट फिल्म ‘मियां कल आना’ दर्शकों के लिए यूट्यूब पर रिलीज़ कर दी गयी है। इस फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स से भी नवाजा गया है।

Nawazuddin Siddiqui Miyan Kal Aana Short Film Youtube Viral :

18 जनवरी को रिलीज हुई इस फिल्म में मुस्लिम समाज में होने वाली ‘हलाला प्रथा’ जैसे गंभीर मुद्दे को दर्शाया गया है। इसमें ‘हलाला’ जैसी प्रक्रिया से गुजरने वाले लोगों की व्यथा को पेश किया गया है।

फिल्म के डायरेक्टर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी कहते हैं, ‘तीन तलाक के बाद की प्रक्रिया के दौरान मुस्लिम दंपती हलाला के तहत क्या-क्या झेलती है और इस प्रक्रिया के रूप में मुस्लिम औरत कितनी असहाय होकर सिर्फ एक वस्तु बनकर रह जाती है, फिल्म के माध्यम से इसी बात को दिखाने की कोशिश की गई है।’

फिल्म में मनाषा मरजरा, जयहिंद कुमार, इलियास खान, गजनवी और मीना ने काम किया है। फिल्म की रिलीज करने का समय भी एकदम सटीक है क्योंकि इन दिनों तीन तलाक को बैन करने को लेकर अच्छा-खासा शोर जो मचा हुआ है।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की प्रोड्यूस की गई पहली शॉर्ट फिल्म 'मियां कल आना' दर्शकों के लिए यूट्यूब पर रिलीज़ कर दी गयी है। इस फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स से भी नवाजा गया है।18 जनवरी को रिलीज हुई इस फिल्म में मुस्लिम समाज में होने वाली ‘हलाला प्रथा’ जैसे गंभीर मुद्दे को दर्शाया गया है। इसमें ‘हलाला’ जैसी प्रक्रिया से गुजरने वाले लोगों की व्यथा को पेश किया गया है।[embed]https://www.youtube.com/watch?time_continue=1&v=09RO5kHQpPM[/embed]फिल्म के डायरेक्टर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी कहते हैं, 'तीन तलाक के बाद की प्रक्रिया के दौरान मुस्लिम दंपती हलाला के तहत क्या-क्या झेलती है और इस प्रक्रिया के रूप में मुस्लिम औरत कितनी असहाय होकर सिर्फ एक वस्तु बनकर रह जाती है, फिल्म के माध्यम से इसी बात को दिखाने की कोशिश की गई है।'फिल्म में मनाषा मरजरा, जयहिंद कुमार, इलियास खान, गजनवी और मीना ने काम किया है। फिल्म की रिलीज करने का समय भी एकदम सटीक है क्योंकि इन दिनों तीन तलाक को बैन करने को लेकर अच्छा-खासा शोर जो मचा हुआ है।