1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Nawazuddin Siddiqui का बड़ा बयान, कहा- पेशेवर तौर पर मैं कलाकार हूं, लेकिन दिल से किसान…

Nawazuddin Siddiqui का बड़ा बयान, कहा- पेशेवर तौर पर मैं कलाकार हूं, लेकिन दिल से किसान…

कृषि कानूनों के खिलाफ अब किसानों के आंदोलन (peasant movement) ने एक बड़ा रूप ले लिया है। आज किसानो ने मुजफ्फरनगर में महापंचायत शुरू कर दिया है। किसान महांपचायत (Kisan Mahapanchayat) में भारी संख्या में किसान पहुंचे हैं।  वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों अपने होमटाउन बुढाना में हैं। पूरे देश में लगे लॉकडाउन के बाद से वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय बुढाना में बिताते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: कृषि कानूनों के खिलाफ अब किसानों के आंदोलन ने एक बड़ा रूप ले लिया है। आज किसानो ने मुजफ्फरनगर में महापंचायत शुरू कर दिया है। किसान महांपचायत (Kisan Mahapanchayat) में भारी संख्या में किसान पहुंचे हैं।  वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों अपने होमटाउन बुढाना में हैं। पूरे देश में लगे लॉकडाउन के बाद से वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय बुढाना में बिताते हैं।

पढ़ें :- आखिर क्यों नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लेनी पड़ रही डिटॉक्स थेरेपी, पत्नी से बताई वजह
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें, अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि उन्होंने अपना सारा काम घर से करना ही शुरू कर दिया है। दिग्गज अभिनेता ने अंग्रेजी वेबसाइट स्पॉटब्वॉय से बातचीत की। इस दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फिल्मी करियर के अलावा बुढाना में बिता रहे समय को लेकर भी लंबी बात की। अपने होमटाउन में ज्यादा समय बिनाते को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘लॉकडाउन के बाद से मैं अपना ज्यादा समय बुढाना में बिता रहा हूं।


मुंबई में काम ठप हो गया है, तो मैं घर आ गया। इसके बाद से मैं अपना कुछ समय मां के साथ बिताता हूं और फिर वापस चला जाता हूं।’ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा, ‘लेकिन जब मुंबई में कोई काम नहीं होता है तो मैं यहां रुक जाता हूं। देखते-देखते एक साल निकल गया और मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने होमटाउन में कितना खुश रहता हूं।’ अभिनेता अपने होमटाउन में रहकर खेती भी करते रहते हैं। ऐसे में उन्होंने एक कलाकार और किसान बनने के फर्क को बताते हुए कहा, ‘पेशेवर तौर पर मैं कलाकार हूं, लेकिन दिल से मैं किसान हूं।’


नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘मुझे जमीन से जुड़े रहना काफी पसंद है। मुझे खुशी होती है जब मैं जमीन पर काम करता हूं। जब मैं बुढाना में होता हूं कि मैं अपने खेत पर ही सोता हूं। खेती करने में मुझे बहुत खुशी मिलती है। यह मेरे लिए भी कलाकार होना उतना ही महत्वपूर्ण है। खेती और अभिनय मेरे पास स्वाभाविक रूप से आते हैं। बाकी सब दिखावा है। मैंने हाल ही में कुछ दिलचस्प प्रोजेक्ट साइन किए हैं।’ इसके अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर और बुढाना में बिताए समय को लेकर और भी ढेर सारी बातें की हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...