छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: मौत सामने देख कैमरामैन ने मां को भेजा भावुक संदेश

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: मौत सामने देख कैमरामैन ने मां को भेजा भावुक संदेश
छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: मौत सामने देख कैमरामैन ने मां को भेजा भावुक संदेश

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को नक्सलीयों ने दूरदर्शन की टीम पर हमला कर दिया। हमले में दूरदर्शन के एक कैमरामैन सहित दो जवान शहीद हो गए। नक्सली हमले के दौरान फायरिंग के बीच फंसे असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने मां के नाम एक संदेश रिकॉर्ड किया था जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। बता दें कि डीडी न्यूज़ दिल्ली की एक टीम मंगलवार को चुनाव कवरेज के लिए दंतेवाड़ा गई थी।

Naxal Attack Survivor Dd Cameraman Mormukut Send Video Message For Mother :

जब कैमरामैन घटना स्थल पर अपना वीडियो बना रहा था, उस वक्त नक्सली लगातार गाली-गलौज करते हुए गोलीबारी कर रहे थे। साथ ही पत्रकारों पर हैंडग्रेनेड फेंके जा रहे थे। मौत को सामने खड़ा देखकर भी कैमरामैन ने हिम्मत नहीं हारी और मां के नाम अपना संदेश रिकॉर्ड किया। मोरमुकुट इस हमले में बाल-बाल बच गए।

मोरमुकुट का मां के नाम रिकॉर्ड किया संदेश

”आतंकी हमला हो गया है… हम दंतेवाड़ा में आए थे इलेक्शन कवरेज पर… एक रास्ते से जा रहे थे, आर्मी हमारे साथ थी… अचानक नक्सलियों ने घेर लिया… मम्मी अगर मैं जीवित बचा तो गनीमत है… मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं… हो सकता है मैं हमले में मारा जाऊं… परिस्थिति सही नहीं है… पता नहीं क्यों मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है…बचना मुश्किल है यहां पर… 6-7 जवान हैं साथ में… चारों तरफ से घेर लिए हैं..”

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: मौत सामने देख मां के नाम रिकॉर्ड किया संदेश

छत्तीसगढ़ नक्सली फायरिंग के बीच फंसे असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने मां के नाम एक संदेश रिकॉर्ड किया

Posted by Pardaphash on Wednesday, October 31, 2018

बोलते समय मोरमुकुट का गला सूख रहा था। वह प्यास से तड़प रहे थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। इस बीच वो लगातार अपने हाथों से गड्ढा भी खोदते रहे। लगातार 40 से 45 मिनट के नक्सली आतंक के बाद सुरक्षाबलों की दूसरी टुकड़ी वहां पहुचीं तब जाकर पत्रकारों और बचे हुए जवानों ने राहत की सांस ली। सहायता मिलने पर मोरमुकुट ने सबसे पहले जवानों से पानी पीने को मांगा।

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में अरनपुर थाना क्षेत्र के निलावाय में पत्रकारों की टीम इलेक्शन कवरेज करने गई थी। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए जबकि डीडी न्यूज के एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। टीम के अन्य सदस्य जान बचाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे। वो पास के एक गड्ढे में छुप गए। किसी को बचने की उम्मीद नहीं थी। इस दौरान अपने सामने मौत खड़ा देख असिस्टेंट कैमरामैन मोरमुकुट शर्मा ने अपनी मां के नाम एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया।

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को नक्सलीयों ने दूरदर्शन की टीम पर हमला कर दिया। हमले में दूरदर्शन के एक कैमरामैन सहित दो जवान शहीद हो गए। नक्सली हमले के दौरान फायरिंग के बीच फंसे असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने मां के नाम एक संदेश रिकॉर्ड किया था जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। बता दें कि डीडी न्यूज़ दिल्ली की एक टीम मंगलवार को चुनाव कवरेज के लिए दंतेवाड़ा गई थी। जब कैमरामैन घटना स्थल पर अपना वीडियो बना रहा था, उस वक्त नक्सली लगातार गाली-गलौज करते हुए गोलीबारी कर रहे थे। साथ ही पत्रकारों पर हैंडग्रेनेड फेंके जा रहे थे। मौत को सामने खड़ा देखकर भी कैमरामैन ने हिम्मत नहीं हारी और मां के नाम अपना संदेश रिकॉर्ड किया। मोरमुकुट इस हमले में बाल-बाल बच गए।

मोरमुकुट का मां के नाम रिकॉर्ड किया संदेश

''आतंकी हमला हो गया है... हम दंतेवाड़ा में आए थे इलेक्शन कवरेज पर... एक रास्ते से जा रहे थे, आर्मी हमारे साथ थी... अचानक नक्सलियों ने घेर लिया... मम्मी अगर मैं जीवित बचा तो गनीमत है... मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं... हो सकता है मैं हमले में मारा जाऊं... परिस्थिति सही नहीं है... पता नहीं क्यों मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है...बचना मुश्किल है यहां पर... 6-7 जवान हैं साथ में... चारों तरफ से घेर लिए हैं..'' https://www.facebook.com/PardaphashNews/videos/456013988254899/ बोलते समय मोरमुकुट का गला सूख रहा था। वह प्यास से तड़प रहे थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। इस बीच वो लगातार अपने हाथों से गड्ढा भी खोदते रहे। लगातार 40 से 45 मिनट के नक्सली आतंक के बाद सुरक्षाबलों की दूसरी टुकड़ी वहां पहुचीं तब जाकर पत्रकारों और बचे हुए जवानों ने राहत की सांस ली। सहायता मिलने पर मोरमुकुट ने सबसे पहले जवानों से पानी पीने को मांगा। आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में अरनपुर थाना क्षेत्र के निलावाय में पत्रकारों की टीम इलेक्शन कवरेज करने गई थी। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए जबकि डीडी न्यूज के एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। टीम के अन्य सदस्य जान बचाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे। वो पास के एक गड्ढे में छुप गए। किसी को बचने की उम्मीद नहीं थी। इस दौरान अपने सामने मौत खड़ा देख असिस्टेंट कैमरामैन मोरमुकुट शर्मा ने अपनी मां के नाम एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया।