1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नक्सलियों ने कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को किया रिहा

नक्सलियों ने कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को किया रिहा

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को हुए नक्सली हमले के दौरान अगवा हुए जम्मू के कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने गुरुवार को रिहा कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को हुए नक्सली हमले के दौरान अगवा हुए जम्मू के कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने गुरुवार को रिहा कर दिया है।

पढ़ें :- जम्‍मू कश्‍मीर:श्रीनगर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्‍कर के 2 आतंकी ढेर

बता दें कि कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को अगवा किया था। मन्हास की पत्नी ने सरकार को धन्यवाद कहा। मन्हास की रिहाई के लिए जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में लोगों द्वारा उनके समर्थन में सड़कों पर उतरकर उनकी रिहाई की मांग की जा रही थी।

बता दें कि 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों पर हमला कर नक्सलियों ने राकेश्वर सिंह मनहास को बंधक बना लिया था। इस हमले में 22 सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए थे और कई कर्मी घायल हो गए थे।

नक्सलियों ने बयान जारी कर कहा था कि तीन अप्रैल को सुरक्षा बल के दो हजार जवान हमला करने जीरागुडेम गांव के पास पहुंचे थे, इसे रोकने के लिए पीएलजीए ने हमला किया। माओवादियों ने बयान में कहा था कि एक जवान को बंदी बनाया गया है जबकि अन्य जवान वहां से भाग गए। उन्होंने कहा था कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम की घोषणा करे इसके बाद बंदी जवान को सौंप दिया जाएगा।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: एयरबेस के पास ड्रोन दिखने से मचा हड़कंप, सुरक्षाबल सतर्क
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...